अफगान बलों ने आईएस के 3 गुर्गो को मार गिराया, पूर्वी कुनार प्रांत में 1 को किया गिरफ्तार

अफगानिस्तान अफगान बलों ने आईएस के 3 गुर्गो को मार गिराया, पूर्वी कुनार प्रांत में 1 को किया गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-05 10:31 GMT
अफगान बलों ने आईएस के 3 गुर्गो को मार गिराया, पूर्वी कुनार प्रांत में 1 को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कानून-व्यवस्था की समस्या

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने पूर्वी कुनार प्रांत में कट्टरपंथी दाएश या इस्लामिक स्टेट (आईएस) संगठन से जुड़े तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, खुफिया महानिदेशालय (जीडीआई) ने बुधवार को एक बयान में कहा, कुनार प्रांत के शिगल जिले में ऑपरेशन के दौरान जीडीआई के कर्मियों ने कुख्यात सदस्य माविया सहित खवरेज (इस्लामिक स्टेट समूह का एक संदर्भ) के तीन सदस्यों को मार डाला है, जो कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने के लिए विध्वंसक गतिविधियों में शामिल थे।

खुफिया इकाई ने एक अलग बयान में कहा कि उसके कर्मियों ने खवरेज अब्दुल मलिक के वित्तीय प्रभारी को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने कुनार प्रांत में कट्टरपंथी समूह के लिए धन एकत्र किया और लड़ाकों की भर्ती की।

तालिबान द्वारा संचालित प्रशासन ने इस्लामिक स्टेट को एक गंभीर खतरा करार देते हुए कहा है कि सुरक्षा बल आतंकवादी संगठन पर कार्रवाई करना जारी रखेंगे, जिसने देश में कुछ घातक विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News