भारत की 43 दिवसीय निजी यात्रा के बाद अब्दुल्ला अब्दुल्ला काबुल लौटे

अफगानिस्तान भारत की 43 दिवसीय निजी यात्रा के बाद अब्दुल्ला अब्दुल्ला काबुल लौटे

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-12 07:00 GMT
भारत की 43 दिवसीय निजी यात्रा के बाद अब्दुल्ला अब्दुल्ला काबुल लौटे
हाईलाइट
  • भारत यात्रा

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राष्ट्रीय सुलह परिषद के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला 43 दिनों की भारत यात्रा के बाद काबुल लौट आए हैं।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल हवाईअड्डे पर पहुंचने पर अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा कि वह अपने परिवार से मिलने भारत गए थे। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि सभी अफगान देश में न्यायपूर्ण, शांत और अच्छे माहौल में रहेंगे।

उन्होंने कार्यवाहक सरकार के अधिकारियों से इस संबंध में प्रयास करने का आह्वान किया। पिछले साल अगस्त में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा किए जाने के बावजूद पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और अब्दुल्ला काबुल रह रहे हैं।

इस्लामिक अमीरात ने पूर्व अफगान अधिकारियों और राजनीतिक हस्तियों के साथ वापसी और संचार के लिए एक आयोग स्थापित किया है। इससे पहले, आयोग के एक प्रवक्ता ने कहा कि विदेशों में रहने वाले कई अफगान अधिकारियों ने देश लौटने के लिए फॉर्म भरे हैं।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News