आतंकी हमला: ईरानी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में हुआ आतंकी हमला, कानून प्रवर्तन बलों के दस सदस्यों की मौत

  • ईरान पुलिस ने दी हमले की जानकारी
  • पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर से सटे सिस्तान और बलूचिस्तान
  • पुलिस कमांडरों और आंतरिक मंत्रालय के अधिकारियों करेंगे हमले की जांच

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-27 04:29 GMT

डिजिटल डेस्क,तेहरान। ईरान के दक्षिणपूर्वी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में बीते दिन शनिवार को एक आतंकी हमला हुआ। ईरान पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि हमले में कानून प्रवर्तन बलों के 10 सदस्यों की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस कमांडरों और आंतरिक मंत्रालय के अधिकारियों की एक टीम को हमले की जांच का जिम्मा सौंपा है।

घटना के कई घंटों के बाद भी किसी भी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आपको बता दें पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर से सटे सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में हमला हुआ है। पिछले कई सालों से यहां नागरिकों और सुरक्षा बलों दोनों पर कई आतंकवादी हमले हुए हैं।

समाचार एजेंसी यूनीवार्ता ने लिखा है कि ईरान की पुलिस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान में कहा कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला किया गया है। हमला उस दौरान किया जब सुरक्षा बल ताफ्तान काउंटी में लोगों को सुरक्षा सेवाएं प्रदान करने के मिशन से अपने ठिकाने की ओर वापस लौट रहे थे।

आपको बता दें ईरान इजराइल के मिसाइल हमलों का सामने करना पड़ रहा है। ऐसे में आतंकी हमला का होना ईरान पर दोहरी मार पड़ रही है। बीते दिन इजराइली सेना ने ईरान के कई शहरों मिसाइल हमले किए। इजराइली सेना ने पहले ईरान के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया।

Tags:    

Similar News