धमाके ही धमाके: ईरान के कई शहरों पर टूट पड़ी इजराइली सेना, ताबड़तोड़ बमबारी, मिसाइल और रॉकेट हमलों से लोगों में मचा हड़कंप

  • जॉर्डन, इराक और सीरिया के ऊपर दिखे फाइटर जेट
  • पश्चिमी तेहरान में हुये धमाके
  • पश्चिमी तेहरान और करज में धमाकों के बाद लोगों में मचा हड़कंप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-26 04:42 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल हमास की जंग अब ईरान के कई शहरों पर टूट पड़ी है। इजराइल ने ईरान के कई शहरों में मिसाइल और रॉकेट की बरसात कर दी। इजराइली सेना ने पहले ईरान के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया। इसके बाद ईरान के कई शहरों में ताबड़तोड़ बमबारी की। हालांकि इजराइली हमलों को लेकर ईरानी मीडिया का दावा है कि इजराइली हमलों से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन ईरानी नागरिकों ने हमले के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर साझा किए हैं। पश्चिमी तेहरान और करज में धमाकों के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है। ईरान, ईराक और इजराइल के एयर स्पेस को हाल फिलहाल लोगों के लिए बंद रखा है।

इजराइली सेना ने ईरान पर हमले तीन चरणों में पूरी प्लानिंग से किए है। इजराइल ने ईरान के हमलों के 25 दिनों बाद ये हमला किया है। इजराइल ने ईरान के साथ -साथ सीरिया पर भी हमले किए है। इजराइली मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक इजराइल ने ईरान के खिलाफ तीन चरणों में हमले किये, फर्स्ट स्टेप में ईरानी हलाई रक्षा तंत्र को निशाना बनाया गया। सेंकड़ और थर्ड फेज में मिसाइल और ड्रोन ठिकानों और प्रोडक्शन सेंटर को तबाह किया गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जॉर्डन, इराक और सीरिया के ऊपर अमेरिकी और इजराइली लड़ाकू विमानों को उड़ते हुए देखा गया है। एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुये बताया है कि यूएसए ईरान में हुए धमाकों से अवगत है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को इजराइली हमलों की जानकारी मिल चुकी है। हालफिलहाल तीनों देशों ने अपने हवाई क्षेत्र को यात्री विमानों के लिए बंद करके रखा है। 

Tags:    

Similar News