बुल्गारिया में बड़ा हादसा: सेना के प्लेन क्रैश में 2 पायलेट्स की मौत, एयरशो से पहले कर रहे थे रिहर्सल, शो रद्द

  • ग्राफ इग्नाटिवो एयर बेस पर हुआ दर्दनाक हादसा
  • दिमितार ग्लेवचेव ने मीडिया को दी जानकारी
  • दोनों पायलेट्स ने गंवाई जान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-14 08:16 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बुल्गारिया में सेना का प्लेन क्रैश होने की खबर सामने आई है। एयरशो के ठीक पहले सेना का विमान क्रैश होने की वजह से दो पायलेट्स की मौत हो गई। यह हादसा प्लोवदिव शहर के पास ग्राफ इग्नाटिवो एयर बेस पर हुआ जब सेना का एक विमान एयरशो के लिए प्रशिक्षण कर रहा था। इसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि एयरशो शनिवार को होना था। इस बात की पुष्टि देश के रक्षा मंत्रालय ने की है। रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को होने वाला एयरशो रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़े -भारत -ओमान के बीच व्यापारिक रिश्ते और मजबूत, भारतीय श्रमिकों के कामकाज से इजरायल संतुष्ट

वीडियो आई सामने

बता दें कि, सेना का प्लेन क्रैश होने की एक वीडियो सामने आई है। वीडियो में प्लेन तेज गति से ऊपर जाते हुए नजर आ रहा है, फिर देखते ही देखते अचानक से नीचे गिर गया। जैसे ही विमान जमीन पर टकराया उसमें आग लगी और चारों तरफ काला धुंआ छा गया। 

यह भी पढ़े -जयकिशन दोस्तों के बीच 'अमेरिकन लेडी' और मिजाज से रोमांटिक इस संगीतकार ने अपनी धुनों से हिंदी सिनेमा का स्वर्ण युग तैयार किया

एल-39जेडए प्रशिक्षण प्लेन क्रैश

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय ने बताया कि एल-39जेडए प्रशिक्षण विमान स्थानीय समय के अनुसार, 12:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई। मरने वाले दोनों पायलटों का जन्म साल 1973 और 1986 में हुआ था। वह इस विमान को उड़ाने के लिए पायलटों को प्रशिक्षण दे रहे प्रशिक्षक थे। फिलहाल, हादसे की जांच जारी है।

राष्ट्रपति ने किया था संचालन 

इससे पहले शुक्रवार को, बल्गेरियाई राष्ट्रपति रूमेन राडेव ने उसी एयरबेस पर एफ-16 विमान का को-पायलट के तौर पर संचालन किया था। बता दें, राडेव बल्गेरियाई वायु सेना के पूर्व कमांडर रह चुके हैं। एयर फोर्स के कमांडर दिमितार पेत्रोव ने कहा कि दोनों पायलट "सर्वश्रेष्ठ" थे और उन्होंने अतीत में भी कई बार इसी तरह के अभ्यास किए थे।

यह भी पढ़े -श्रद्धा कपूर-राजकुमार राव की फिल्म स्त्री 2 की शानदार कमाई जारी, 500 करोड़ से बस इंच भर दूर रह गई फिल्म

Tags:    

Similar News