IND-A vs AFG-A: टूट गया भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना, अफगानिस्तान के हाथों 20 रनों से मिली हार

  • टूट गया भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना
  • अफगानिस्तान के हाथों 20 रनों से मिली हार
  • मुकाबले में अफगानिस्तान ने भारत के सामने रखा था 207 रनों का विशाल लक्ष्य

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-25 17:03 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया-ए और अफगानिस्तान-ए के बीच अमरात क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे टी-20 इमर्जिंग टीम एशिया कप के सेमीफाइन मुकाबले में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा। मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 207 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया था। इस टारगेट का पीछा करने उतरी तिलक वर्मा की कप्तानी वाली इंडिया-ए टीम 20 ओवरों में महज 186 रन ही बना सकी। इसी के साथ अफगानिस्तान ने मुकाबले में 20 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब 27 अक्टूबर को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा। 

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने मुकाबले में काफी शानदार शुरुआर की थी। टीम की ओर से ओपनिंग करने उतरे सलामी बल्लबेबाज जुबैद अकबरी और सेदिकुल्लाह अटल ने मैच में 137 रनों की कमाल की साझेदारी की। इस दौरान अकबरी ने 64 रन, वहीं अटल ने 83 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इन दोनों बल्लबाजों की जोरदार पारी के बदौलत टीम इंडिया बैकफुट पर चली गई थी। इनके अलावा अफगानिस्तान के बल्लेबाज करीम जन्नत ने 20 गेंद में 41 रन की तूफानी पारी खेलकर अफगानिस्तान का स्कोर 200 पार पहुंचा दिया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने अपने इन तीनों बल्लबाजों की दमदार पारी के बदौलत टूर्नामेंट का हाईएस्ट स्कोर खड़ा किया और भारत के सामने 207 रनों का बड़ा टारगेट सेट किया। 

अफगानिस्तान के दिए 207 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारीतय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह केवल 19 रनों पर आउट हो गए। वहीं, सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा महज 7 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो चले थे। इसके अलावा कप्तान तिलक वर्मा भी इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। वह भी 16 रन बनाकर आउट हो गए थे। आपको बता दें, भारत ने 50 रन तक पहुंचने से पहले ही अपने तीनों शुरुआती विकेट खो दिए थे। इसके बाद आयुष बदोनी और निहाल वाढ़ेरा ने कुछ देर पारी को संभाला। इस दौरान निहाल ने 20 तो आयुष ने 31 रन बनाए। 

मुकाबले में एक बार विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हुआ तो एक-एक कर के सभी बल्लेबाज आउट होते गए। मुकाबले में आलम यह था कि आखिरी 5 ओवरों में भारत को जीत के लिए 85 रनों की जरूरत थी। इस दौरान रमनदीप सिंह ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम के लिए 64 रन बनाए। लेकिन अब्दुल रहमान की गेंद पर वह चकमा खा गए और आउट हो गए।

Tags:    

Similar News