आगामी स्मार्टफोन: iQoo Z9 Lite 5G भारत में इस दिन होगा लॉन्च, प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा भी हुआ

  • यह फोन 15 जुलाई को देश में लॉन्च होगा
  • स्मार्टफोन का टीजर इमेज भी शेयर किया है
  • इस हैंडसेट में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 12:12 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आईकू (iQOO) भारत में अपनी जेड 9 सीरीज (Neo 9 Series) के तहत एक और न्या मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। इसका नाम आईकू जेड9 लाइट (iQoo Z9 Lite) है। हाल ही में कंपनी ने इस आगामी हैंडसेट के लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। जिसके अनुसार, यह फोन 15 जुलाई को देश में एंट्री लेगा।

आपको बता दें कि, लॉन्च से पहले कंपनी ने iQoo Z9 Lite 5G की प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है। कितना खास होने वाला है ये हैंडसेट और क्या दी कंपनी ने जानकारी, आइए जानते हैं...

सोशल मीडिया पर पोस्ट

कंपनी ने आगामी iQoo लॉन्च को लेकर सोशल मीडया प्लेटफार्म X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया है। पोस्ट में लिखा है, "क्या आप धीरे चल रहे हैं? - अब और नहीं! #FullyLoaded5G अनुभव आपका इंतजार कर रहा है! #iQOOZ9Lite।"

iQoo Z9 Lite की टीजर इमेज जारी

इसके अलावा iQoo ने आगामी iQoo Z9 Lite स्मार्टफोन की एक टीजर इमेज भी शेयर की है। यहां हैंडसेट का रियर पैनल नजर आ रहा है। इसमें डुअल कैमरा सेटअप और एक एलईडी फ्लैश लाइट नजर आ रही है। कैमरा ऊपरी बाएं कोने में स्थित एक रेक्टेंगल मॉड्यूल के अंदर रखा गया है। कंपनी ने पुष्टि की है कि स्मार्टफोन में फ्लैट रियर पैनल और डिस्प्ले मिलेगा।

कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि iQoo Z9 Lite स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 6300 चिपसेट के साथ 6GB रैम दी जाएगी। स्मार्टफोन में 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी।

iQoo Z9 Lite के संभावित स्पेसिफिकेशन और कीमत

इस स्मार्टफोन को लेकर कई लीक रिपार्ट भी सामने आई हैं। जिनके अनुसार, iQoo Z9 Lite में 90Hz तक रिफ्रेश रेट वाली 6.56-इंच HD+ LCD डिस्प्ले दिए जाने की बात कही गई है। स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 2मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिए जाने की बात कही गई है।

लीक रिपोर्ट की मानें तो स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी जाएगी। साथ ही iQoo Z9 Lite को 10,000 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई गई है।

Tags:    

Similar News