कैमरा: Fujifilm Instax Mini SE मैनुअल एक्सपोजर कंट्रोल के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

  • इस कैमरे को पांच कलर ऑप्शन में पेश किया गया है
  • जुलाई के अंत में ऑनलाइन, ऑफलाइन उपलब्ध होगा
  • फुजीफिल्म ने कृति सनोन को ब्रांड एंबेसडर बनाया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 05:52 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की फुजीफिल्म होल्डिंग्स कॉर्पोरेशन (Fujifilm) ने भारत में अपना नया इंस्टैक्स मिनी एसई (Instax Mini SE) इंस्टैंट कैमरा लॉन्च कर दिया है। इसमें पुराने वर्जन की तुलना में बेहतर फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिसमें मैन्युअल ब्राइटनेस कंट्रोल शामिल है। बता दें कि, यह​ कैमरा भारत में इस साल फरवरी में फुजीफिल्म इंस्टैक्स पाल डिजिटल कैमरा के लॉन्च के बाद आया है। साथ ही फुजीफिल्म ने बॉलीवुड आइकन कृति सनोन को अपना ब्रांड एंबेसडर भी बनाया है।

इस कैमरे को ब्लू, ग्रीन, लाइट ग्रे, पिंक और पर्पल कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। कंपनी ने पुष्टि की है कि यह कैमरा इस महीने के अंत में ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से देश में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स...

Fujifilm Instax Mini SE की कीमत और उपलब्धता

भारत में फुजीफिल्म के इंस्टैक्स मिनी एसई की कीमत “मिनी एसई फन पैक” के लिए 8,499 रुपए से शुरू होती है, जो 10 शॉट्स के साथ आता है। वहीं इसके 40 शॉट्स वाले “मिनी एसई जॉय पैक” की कीमत 9,999 रुपए है। प्रत्येक शॉट ‘मिनी’ फिल्म की एक शीट के लिए है। इंस्टैंट कैमरा 10 जुलाई से देश में इंस्टैक्स इंडिया वेबसाइट और चुनिंदा ऑफलाइन रिटेल स्टोर के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

Fujifilm Instax Mini SE की स्पेसिफिकेशन

फूजीफिल्म इंस्टैक्स मिनी SE में इस्तेमाल की गई फिल्म का आकार 86 x 54 मिमी है, जिसमें 62 x 46 मिमी का पिक्चर एरिया है। कहा जाता है कि फिल्में लगभग 90 सेकंड में तैयार हो जाती हैं। कैमरा 0.4x व्यूफाइंडर से भी लैस है जो आसान शॉट फ्रेमिंग के लिए टारगेट लोकेशन दिखाता है।

ब्राइटनेस कंट्रोल डायल का उपयोग करके फोटो लेने से पहले एक्सपोजर लेवल को मैन्युअल रूप से कंटोल करने की सुविधा देता है। इसमें ब्राइटनेस कंट्रोल एक डायल के माध्यम से किया जाता है, जिसे एक्सपोजर लेवल को वेल एडजेस्ट करने के लिए घुमाया जा सकता है। यह ब्राइट लाइट कंडीशन में शूटिंग करते समय उपयोगी होता है।

Tags:    

Similar News