महाराष्ट्र विधानसा चुनाव 2024: 'रिश्ते उसी से रखो जो दे इज्जत' बांद्रा पूर्व से वरुण देसाई को मिला टिकट तो एमवीए पर भड़क उठे MLA जीशान सिद्दीकी

  • बांद्रा ईस्ट सीट से शिवसेना (यूबीटी) ने जताया वरुण देसाई पर भरोसा
  • जीशान सिद्दीकी ने 'एक्स' पर कसा एमवीए पर तंज
  • साथ निभाना इनकी फितरत में नहीं- जीशान सिद्दीकी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-24 05:54 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान करना शुरू कर दिया है। शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने 65 कैंडिडेट्स की एक लिस्ट जारी की है। पार्टी ने बांद्रा पूर्व सीट से वरुण देसाई पर भरोसा जताया है। इसको लेकर पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी भड़क उठे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर तंज कसते हुए लिखा, “सुना है पुराने दोस्तों ने बांद्रा पूर्व में अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। साथ निभाना तो कभी इनकी फितरत में था ही नहीं।” उन्होंने आगे कहा- रिश्ता उसी से रखो जो इज्जत के साथ-साथ सम्मान दे, मतलब की भीड़ बढ़ाने का कोई फायदा नहीं।

यह भी पढ़े -MVA में 85-85 सीट पर लड़ेगी कांग्रेस, उद्धव और शरद पवार की पार्टी, 18 पर इंडी गठबंधन के सहयोगियों को मौका, बाकी 15 पर मंथन जारी

MVA पर भड़के जीशान सिद्दीकी

महाविकास अघाड़ी गठबंधन में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद) हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही थी कि जीशान सिद्दीकी एमवीए की तरफ बढ़ रहे हैं। हाल ही में जीशान सिद्दी के पिता बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी गई थी। इस गम से उभरकर जीशान सिद्दीकी ने चुनाव कार्य शुरू कर दिया। लेकिन एमवीए से उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया गया। इसी को लेकर जीशान सिद्दीकी ने अपने ‘एक्स’ पर आपत्ति जाताई है।

यह भी पढ़े -इस विधानसभा सीट पर चाचा-भतीजी हो सकते हैं आमने-सामने!, चुनावी हवा है तेज

सीट बंटवारे पर माथापच्ची जारी

288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में 20 नवंबर को चुनाव होंगे। जिसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। इधर, महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को माथापच्ची जारी है। हालांकि, अब स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस, शरद पवार गुट और उद्धव ठाकरे गुट 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राज्य की 255 सीटों पर महाविकास आघाड़ी में फैसला हो गया है। लेकिन बाकी की 33 सीटों पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

कब हैं महाराषट्र में विधानसभा चुनाव?

महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होंगे। 29 अक्टबर को नामांकन की अंतिम तारीख तय हुई है। सभी नामांकन पत्रों की जांच 30 अक्टूबर को होगी। वहीं, 4 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। जिसके बाद 23 नवंबर को नतीजों का एलान होगा।

Tags:    

Similar News