महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी हुए NCP (अजित गुट) में शामिल, पार्टी ने इस सीट से दिया टिकट

  • बांद्रा ईस्ट सीट से कांग्रेस के विधायक ने थामा अजित पवार की एनसीपी का हाथ
  • शिवसेना (यूबीटी) कैंडिडेट के खिलाफ जीशान सिद्दीकी को उतारा
  • 20 नवंबर को होंगे चुनाव

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-25 05:23 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। इस बीच पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी एनसीपी (अजित गुट) में शामिल हो गए हैं। पार्टी ने उन्हें बांद्रा ईस्ट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जीशान सिद्दीकी पिता की हत्या के गम से उभरकर चुनावी कार्य में लग गए हैं। वह इस समय बांद्रा ईस्ट विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। हालांकि इस बार जीशान सिद्दीकी अजित पवार की एनसीपी की ओर से चुनावी मैदान में उतरे हैं। उन्हें शिवसेना (यूबीटी) कैंडिडेट वरुण देसाई कांटे की टक्कर देंगे।  

यह भी पढ़े -कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 48 उम्मीदवारों का ऐलान, नाना पटोले, पृथ्वीराज चव्हाण और विजय वडेट्टीवार को मिला टिकट

एमवीए पर भड़के जीशान सिद्दीकी

आपको बता दें, राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही थी कि जीशान सिद्दीकी एमवीए की ओर जा रहे हैं। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) ने 65 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने बांद्रा ईस्ट सीट से वरुण देसाई को टिकट दिया था जिसको लेकर जीशान सिद्दीकी भड़क उठे थे। उन्होंने बुधवार (23 अक्टबूर) को उन्होंने ‘एक्स’ पोस्ट के जरिए एमवीए पर तंज भी कसा था। बाबा सिद्दीकी के बेटे ने लिखा,“सुना है पुराने दोस्तों ने बांद्रा पूर्व में अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। साथ निभाना तो कभी इनकी फितरत में था ही नहीं।” 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य रूप से दो गठबंधन आमने सामने हैं। महायुति गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी, अजित पवार की एनसीपी और एकसाथ शिंदे की एनसीपी शामिल हैं। वहीं, महाविकास अघाड़ी गठबंधन में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद) एकसाथ चुनाव लड़ रही हैं। 

कब हैं महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव?

महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होंगे। 29 अक्टबर को नामांकन की अंतिम तारीख तय हुई है। सभी नामांकन पत्रों की जांच 30 अक्टूबर को होगी। वहीं, 4 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। जिसके बाद 23 नवंबर को नतीजों का एलान होगा।

Tags:    

Similar News