पुलिस कार्रवाई: 15 लाख के गैजेट्स के साथ नौ साइबर अपराधी गिरफ्तार, जंगल में बना रखा था ठिकाना

गिरफ्तार अपराधियों के पास से 55 मोबाइल था चार बाइक बरामद

Bhaskar Hindi
Update: 2023-12-14 09:05 GMT

डिजिटल डेस्क, रांची। गिरिडीह जिले की पुलिस ने नौ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी ने जंगल में ठिकाना बना रखा था। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 55 मोबाइल, 36 सिमकार्ड, एक एटीएम कार्ड, दो पासबुक, तीन आइपैड, एक लैपटॉप, तीन पावर बैंक तथा चार बाइक बरामद किया गया है। गिरफ्तारी में बरामद गैजेट्स की कीमत लगभग पंद्रह लाख रुपये है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के तिलकडीह का मनीष कुमार मंडल, बेंगाबाद थाना क्षेत्र का विकास मंडल, बेंगाबाद के सोनबाद का सागर तूरी, गांडेय थाना क्षेत्र के आहारडीह का मो. मुश्ताक अंसारी, बेंगाबाद थाना क्षेत्र के गोपालपुर का सगीर अंसारी, गांडेय के अहारडीह का मो. एजाज अंसारी, बेंगाबाद के लखनपुर का इनामुल हक, सयुम अंसारी और बुढ़ई थाना क्षेत्र के कुम्हरगढ़िया के रहने वाले अजरूदीन अंसारी के नाम शामिल है।

यह जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर दी। बताया गया कि ये लोग गर्भवतियों को मातृत्व लाभ की राशि दिलाने और गूगल पर फर्जी कूरियर सर्विस का ऐड बनाकर लोगों को ठगते थे। सभी साइबर अपराधी चोरी का मोबाइल भी उपलब्ध कराते थे।

उन्होंने साइबर अपराधियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग साइबर अपराध के इस अवैध धंधे में शामिल हैं, वे या तो साइबर क्राइम करना छोड़ दें या फिर जेल जाने के लिए तैयार रहें। अपराधियों को पकड़ने के लिए गठित दल में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी, साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार तथा पुलिस के जवान शामिल थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News