Shahdol News: तेंदूए पर नजर रखने तीन रेंज की टीम तैनात

  • ग्रामीणों को कर रहे जागरूक, जंगल जाने पर सावधानी बरतने हो रही मुनादी
  • ग्रामीणों को बताया जा रहा है कि बहुत जरूरी होने पर ही जंगल जाएं।
  • आबादी की ओर जाते ही ग्रामीणों को अलर्ट किया जा रहा है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-23 08:59 GMT

Shahdol News: शहडोल शहर से 12 किलोमीटर दूर सोन नदी के खेतौली घाट पर 20 अक्टूबर को पिकनिक मनाने गए युवकों पर तेंदूए द्वारा हमला करने के बाद वन विभाग ने तेंदूए पर नजर रखने के लिए सोहागपुर, गोहपारू और जैतपुर रेंज की टीम तैनात की है। अलग-अलग कर्मचारी तेंदूए के मूवमेंट पर नजर रखे हुए हैं। आबादी की ओर जाते ही ग्रामीणों को अलर्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही पटासी बीट के आसपास गांव में मुनादी कर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है।

दो सेकेंड के हमले में 40 से ज्यादा टांके

सोन नदी के खेतौली घाट पर 20 अक्टूबर को पिकनिक मनाने गए एएसआई और दो दोस्तों पर शाम करीब 4 बजे तेंदूए ने हमला कर दिया था। तेंदूआ का हमला इतना भयानक था कि दो सेकेंड के हमले में एएसआई नितिन समदाडिय़ा के सिर, कंधा, पैर व शरीर के अन्य स्थानों पर चालीस से ज्यादा टांके लगे हैं।

उनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. नागेंद्र सिंह ने बताया कि गंभीर हालत में भर्ती होने के बाद वे रविवार को ही इलाज के लिए निजी अस्पताल चले गए थे। यहां नंदिनी सिंह का इलाज चल रहा है, उनके सिर में टांके लगे हैं। आकाश कुशवाहा को ज्यादा चोट नहीं आई थी। उनका प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई।

मूवमेंट पर रख रहे नजर

तेंदुए के हर मूवमेंट पर नजर रख रहे हैं। ग्रामीणों को बताया जा रहा है कि बहुत जरूरी होने पर ही जंगल जाएं। जंगल जाने के दौरान सावधान रहें।

अजय कुमार पांडेय सीसीएफ

Tags:    

Similar News