सिवनी: किसान की मौत से भड़के ग्रामीण, लगाया जाम,खेत में काम कर रहे किसान पर गिरी 11 केवी की लाइन

  • किसान की मौत से भडक़े ग्रामीण, लगाया जाम
  • खेत में काम कर रहे किसान पर गिरी 11 केवी की लाइन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-12 04:36 GMT

डिजिटल डेस्क, सिवनी। केवलारी थाना क्षेत्र में खेत में काम कर रहे किसान के ऊपर 11 केवी बिजली का तार टूटकर गिर जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जैसे ही इस बात की जानकारी लोगों को लगी वैसे ही बड़ी संख्या में लोग पलारी बस स्टेंड पर एकत्र हो गए और जाम लगा दिया। जिसे काफी मशक्कत के बाद हटवाया जा सका।

क्या है मामला

सोमवार दोपहर जिले के केवलारी थाना क्षेत्र की पलारी चौकी अंतर्गत खैरापलारी निवासी 24 वर्षीय किसान की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खैरापलारी निवासी शिवम ठाकुर पिता राजकुमार ठाकुर (24) सोमवार को सुबह रेस्ट हाउस के पीछे स्थित अपने खेत में कृषि कार्य के लिए गया हुआ था। तभी खेत के ऊपर से गुजरी विद्युत लाइन का तार टूटकर शिवम ठाकुर के ऊपर जा गिरा। जिसके चलते शिवम की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़े -प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की थी हत्या,लखनवाड़ा पुलिस ने किया हत्या का खुलासा

कंपनी की लापरवाही पर गुस्साए ग्रामीण

सोमवार को दोपहर लगभग 12 बजे हुई इस घटना से क्षेत्र के किसानों, रहवासियों ने विद्युत वितरण कंपनी की इस लापरवाही से नाराज होकर पलारी बस स्टैंड में जाम लगा दिया। ग्रामीण दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांगकर रहे थे। बड़ी संख्या में किसानों के एकत्रित हो जाने से यहां एक घंटे से अधिक समय तक वाहनों का आना-जाना बंद रहा। मार्ग पर जाम लग गया। इस दौरान आसपास के थानों की पुलिस, एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और किसी तरह समझाइश देकर जाम खुलवाया।

यह भी पढ़े -मतदान दलों के गठन, चुनावी तैयारियों में जुटा प्रशासन

पहले ही दी थी लिखित सूचना

ग्रामीणों का कहना है कि खेत के ऊपर से गुजरी विद्युत लाइन को हटाए जाने व कभी भी इस प्रकार की कोई घटना घट जाने की आशंका संबंधी सूचना किसानों ने पूर्व में विद्युत वितरण अधिकारी-कर्मचारी को लिखित में भी दी थी। इसके बावजूद भी किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसकी परिणिती इस दर्दनाक घटना के रूप में हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़े -वाहनों में लगाई आग,दो हिरासत में,पुरानी रंजिश को लेकर हुई घटना

Tags:    

Similar News