Seoni News: १२वीं पास युवक बना फर्जी आयकर अधिकारी, फर्जी पेनकार्ड बनाकर ठगने वाले आरोपी को बंडोल पुलिस ने भेजा जेल

  • १२वीं पास युवक बना फर्जी आयकर अधिकारी
  • फर्जी पेनकार्ड बनाकर ठगने वाले आरोपी को बंडोल पुलिस ने भेजा जेल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 11:51 GMT

Seoni News: बंडोल पुलिस की गिरफ्त में आए एक ठग को पुलिस ने जेल भेज दिया है। पकड़ा गया युवक १२ वीं कक्षा पास था जो फर्जी आयकर अधिकारी बनकर लोगों के फर्जी पेनकार्ड बनाता था। लोगों को जब शक हुआ तो पुलिस को सूचना दी। पूछताछ में उसकी पोल खुल गई। आरोपी से लेपटॉप, प्रिंटर मशीन, टेबल और ८८ फर्जी पेनकार्ड मिले। सभी को जब्त कर लिया गया।

यह भी पढ़े -संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के आयुक्त ने मांगा जवाब, गंभीर आरोपों में घिरे सीएमओ व उपयंत्री, जारी किया गया आरोप पत्र

ऐसे पकड़ाया आरोपी

पुलिस ने बताया छिंदग्वार के सरपंच संतकुमार सनोडिय़ा ने गांव में पेनकार्ड बनाने के लिए आए कान्हींवाड़ा के कामता निवासी निवेश सुपले के हावभाव और उसके काम को लेकर शक जाहिर किया।उसके पास से जो मोबाइल नंबर मिला वह फर्जी निकला तब इसकी सूचना पुलिस को दी गई। गांव में आकर ग्रामीणों के पेनकार्ड बनाने की कवायद को लेकर लोगों का शक भी बढ़ गया था। वह किसी से २०० तो किसी से २५० रुपए वसूल रहा था।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 15-अक्टूबर-2024 को डीजल की कीमत

दो प्रकरण पूर्व के दर्ज

बंडोल थाना प्रभारी राजेश कुमार दुबे ने बताया कि आरोपी निवेश का बात करने का तरीका किसी अधिकारी जैसा था। उसके खिलाफ दो आपराधिक प्रकरण दर्ज भी हैं। फिलहाल आरोपी को जेल भेजा गया है। इस कार्रवाई में एएसआई शिवेंद्र वसूले, मायाराम धुर्वे, आरक्षक नीरज राजपूत, सतीश पाल, सतेंद्र चंद्रवंशी, राकेश मार्को, राहुल कुशवाहा, सैनिक रामदास बंजारा, रूकमणी डहेरिया, बबीता अहाके शामिल रहे।

यह भी पढ़े -दो लोगों से नौ किलो गांजा किया गया जब्त, बरघाट और अरी पुलिस की कार्रवाई

Tags:    

Similar News