सिवनी: आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, इधर जारी है विरोध का सिलसिला

  • जिला अधिवक्ता संघ ने की अपील, आरोपियों के केस न लड़े वकील
  • पुलिस अपनी ओर से लगातार प्रयास कर रही है ताकि फरार आरोपी पकड़े जाएं।
  • पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-26 11:15 GMT

डिजिटल डेस्क,सिवनी। जिले में पिछले सप्ताह हुई गौ वंश की सामूहिक हत्या के मामले में पुलिस शेष आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। वहीं मामले को लेकर लगातार प्रतिक्रियाओं के आने का सिलसिला अभी भी जारी है।

जिला प्रशासन ने आरोपियों के अवैध कब्जे पर सोमवार को बुल्डोजर चलाया था उसे लेकर भी विभिन्न संगठनों के द्वारा सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इस मामले में पिछले कई दिनों से जारी गहमागहमी मंगलवार को नजर नहीं आई। हालांकि पुलिस अपनी ओर से लगातार प्रयास कर रही है ताकि फरार आरोपी पकड़े जाएं।

नागपुर में आरोपियों की तलाश कर रही पुलिस

सामूहिक गौ हत्या के मामले में पुलिस की एक टीम को नागपुर भेजा गया है जो मुख्य आरोपी बताए जा रहे मोमिनपुर नागपुर निवासी इसरार अहमद अंसारी की तलाश कर रही है। इसके अलावा कॉल डिटेल आदि के जरिए भी मामले की तहें खंगालने की कोशिश की जा रही है।

मंगलवार को इस मामले में आमतौर पर शांति नजर आई लेकिन शासन स्तर से जिस तरह से जिले में हाल में फेरबदल किया गया है उससे यह संभावना है कि पुलिस शीघ्र ही मामले में बड़े खुलासे कर सकती है। पुलिस ने अबतक पांच आरोपियों को जेल भेज दिया है।

अबतक स्पष्ट नहीं हुई आरोपियों की मंशा

इस मामले में आरोपियों की मंशा अबतक स्पष्ट नहीं हो सकी है। पुलिस अधिकारी जिले की फिजा बिगडऩे की ही बात कह रहे हैं। जब तक इस मामले के सभी आरोपी नहीं पकड़े जाते तब मामले में कुछ कहा जाना मुश्किल होगा।

शंकराचार्य की आई प्रतिक्रिया

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती जी महाराज ने भी सिवनी में घटित घटना को दुखद बताते हुए कहा है कि इस पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने की आवश्यकता है। सनातन वैदिक मान्यता है कि गाय चलता फि रता देवता है। घर-घर में भले गाय न हो पर गाय के प्रति श्रद्धा सभी के मन में है इसलिए जिम्मेदार इस प्रकरण को गंभीरता से लें।

केस न लड़े वकील

गौ वंश की गला काटकर हत्या एवं साम्प्रदयिक सौहार्द बिगाडऩे वाले अपराधियों की ओर से पैरवी नही करने की अपेक्षा जिला अधिवक्ता संघ सिवनी ने की है। नवागत कलेक्टर संस्कृति जैन व्दारा जिला अधिवक्ता संघ सिवनी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे आग्रह किया गया कि अपराधियो की ओर से कोई अधिवक्ता पैरवी न करे।

इस पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रवि कुमार गोल्हानी एवं सचिव रितेश आहूजा व उपस्थित सदस्यों व्दारा कलेक्टर सिवनी को आश्वासन दिया गया कि अधिवक्ता संघ सिवनी एक निंदा प्रस्ताव पारित करेगा।

जिस पर जिला अधिवक्ता संघ के सचिव व्दारा एक निंदा प्रस्ताव जारी किया गया। साथ ही गौ वंश की गला काटकर नदियों में फेंकने वाले अपराधियों की ओर से सिवनी, बरघाट, कुरई के पंजीकृत अधिवक्ता पैरवी ना करे ऐसी अपेक्षा जिला अधिवक्ता संघ व्दारा की गई।

कांग्रेस ने विधायक के बयान का किया विरोध

जिला कांग्रेस कमेटी सिवनी द्वारा सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन के बयान की शिकायत सिवनी थाने में की है। निंदा करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि धारा 153 सहित अन्य भारतीय दण्ड विधान की परिधि में आने वाले इस आपत्तिजनक बयान पर समुचित कार्रवाई कर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस संगठन मंत्री एड पंकज शर्मा, इमरान पटेल, गिडियन टी सिंह, गेंदलाल भलावी, धु्रवनारायण चौधरी, राजिक अकील आदि की उपस्थिति रही।

आज जेसीबी यूनियन सौंपेगी ज्ञापन

जेसीबी यूनियन की कोर कमेटी की बैठक में में यह निर्णय लिया गया कि जेसीबी यूनियन के द्वारा बुधवार को एक बजे कलेक्टर एवं एसपी को निंदनीय घटना के विरोध में असामाजिक तत्वों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई के संबंध में ज्ञापन सौंपा जाएगा। यूनियन के अध्यक्ष दीपू कनौजिया ने सभी सदस्यों से उपस्थिति की अपील की है।

Tags:    

Similar News