छपारा क्षेत्र का मामला: रास्ते में फंसी जननी, ट्रैक्टर ट्राली में हुआ प्रसव, कीचड़ के कारण बनी परेशानी

  • रास्ते में फंसी जननी, ट्रैक्टर ट्राली में हुआ प्रसव
  • कीचड़ के कारण बनी परेशानी
  • मामला छपारा क्षेत्र का

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-10 05:02 GMT

डिजिटल डेस्क, सिवनी। छपारा क्षेत्र में एक महिला का प्रसव ट्रैक्टर ट्राली में हो गया। दरअसल, रास्ता कच्चा होने के कारण जननी एक्सप्रेस वाहन फंस गया था। ऐसे में मजबूरी में परिजन गर्भवती महिला को ट्रैक्टर ट्राली में ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही प्रसव हो गया। हालांकि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। इस घटना से सरकारी सिस्टम की लापरवाही की पोल खुली है जहां गांवों में सडक़ों का निर्माण तक नहीं कराया जा रहा है।

यह भी पढ़े -सात और तलघर आए सामने, नियम का पालन कहीं नहीं, कलेक्टर के निर्देश पर चल रहा सर्वे, 52 हो गई अब तक संख्या

ये है मामला

जानकारी के अनुसार छपारा के पास खुर्सीपार के पास अहीरीटोला निवासी दीपक यादव की पत्नी शिवानी को गुरुवार रात करीब १० बजे प्रसव पीड़ा हुई। परिजन ने जननी एक्सप्रेस वाहन को बुलाया ,लेकिन रास्ते में कीचड़ होने के कारण वाहन बीच रास्ते में ही फंस गया था। इसके बाद शिवानी को टै्रक्टर ट्राली में खाट पर लिटाकर उसे छपारा लाया जा रहा था,लेकिन बीच रास्ते में प्रसव हो गया। बाद में उसे छपारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

यह भी पढ़े -एसपी से लेकर पीएमओ तक शिकायत बेअसर, छह साल में डेढ़ दर्जन शिकायत

नहीं बनी पक्की सडक़

ग्राम के लोगों ने बताया कि अहीरीटोला से खुर्सीपार तक आने के लिए एक किमी की रोड अब तक पक्की नहीं बनाई गई है। हर बारिश में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वर्तमान में कच्ची सडक़ दलदल जैसे बन गई है, जबकि रोड बनाने की मांग काफी समय से की जा रही है।

यह भी पढ़े -अचानक सड़क पर आई महिलाओं ने रोका मुख्यमंत्री का काफिला, बोलीं पट्टा दिया जाए

Tags:    

Similar News