सिवनी: नागपुर से आकर करता था वन्यजीवों का शिकार

  • एसटीएसएफ ने सिवनी से तीन आरोपियों को भी पकड़ा
  • कोरोना संक्रमण के दौरान लगे लॉकडाउन में वह सिवनी में ही था।
  • राजा ने वन्यप्राणियों के सिर और सींग के साथ मोबाइल पर फोटो बनाए।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-08 08:19 GMT

डिजिटल डेस्क,सिवनी। स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स (एसटीएसएफ) की गिरफ्त में एक ऐसा शातिर आरोपी आया है जो वन्यप्राणियों का शिकार करता था और सोशल मीडिया पर शिकार के फोटो भी वायरल कर देता था। आरोपी नागपुर से आकर सिवनी में अपने तीन साथियों के साथ मिलकर शिकार करता था।

उसकी निशानदेही पर सिवनी और बरघाट के रहने वाले तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसटीएसएफ सभी को जबलपुर ले गई और पूछताछ कर रही है। संभावना है कि इसमे और भी खुलासा हो सकता है।

ये है मामला

नागपुर के सदर थाने की पुलिस ने राइट टू एजूकेशन एक्ट के तहत हुए फजीवाड़़े के मामले में जफरगंज निवासी शाहिद शरीफ पर मामला दर्ज किया था। एफआईआर के बाद शाहिद फरार हो गया था।

पुलिस उसको तलाशने के लिए उसके घर पहुंची तो उसका छोटा भाई राजा शरीफ मिला। पुलिस ने राजा का मोबाइल चैक किया तो सांभर, चीतल, और नीलगाय के शिकार करने के संबंध में वीडियो और फोटो मिले। राजा ने वन्यप्राणियों के सिर और सींग के साथ मोबाइल पर फोटो बनाए।

यहां तक की बाघ के शिकार का भी प्रयास किया। इसके फोटो उसने सोशल मीडिया पर भी वायरल भी किया। तब नागपुर पुलिस के उपायुक्त ने मप्र की एसटीएसएफ को सूचना दी। एसटीएसएफ ने राजा की निशानदेही पर सिवनी निवासी आमिर अजीज उर्फ अत्तू भाई पिता अब्दुल अजीज, बरघाट निवासी जाफर खान पिता स्व.दिलावर खान और शादाब खान पिता शेख खालिद खान को गिरफ्तार किया।

सिवनी में दो साल तक रहा

जानकारी के अनुसार आरोपी राजा शरीफ सिवनी में दो साल तक अलग-अलग स्थानों पर रहा। कोरोना संक्रमण के दौरान लगे लॉकडाउन में वह सिवनी में ही था। वह लोगों के ठेकेदारी करना बताता था। वह दो होटलों में भी रूक चुका था। वह नागपुर आना जाना भी करता था।

Tags:    

Similar News