सिवनी: एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टापेज की मांग को लेकर पलारी में धरना प्रदर्शन 28 को

  • पलारी में एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टापेज के लिए भरी हुंकार
  • ब्रॉडगेज रेल संघर्ष समिति ने दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-29 07:03 GMT

डिजिटल डेस्क,सिवनी। रीवा-इतवारी और शहडोल-नागपुर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों का पलारी में स्टापेज दिए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर ब्राडगेज रेल संघर्ष समिति के द्वारा रविवार 28 जुलाई को पलारी में धरना-प्रदर्शन किया गया।

धरना-प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोगों ने भागीदारी की। इस दौरान मांगें पूरी करने को लेकर नारेबाजी भी की गई। इस एकदिवसीय धरना के दौरान ब्रॉडगेज संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप सिंह बैस, बरघाट के पूर्व विधायक अर्जुन सिंह काकोडिय़ा, डॉ. प्रमोद राय, रमाशंकर महोबिया, मुन्ना भाई यादव ने संबोधित किया।

मंच पर मनोहर अग्रवाल, रामेश्वर जैसवाल, रघुराज सिंह ठाकुर, कृष्ण कुमार डेहरिया, लेखराम डेहरिया, नईम खान, प्रदीप अवधवाल व आरआर गोल्हानी मौजूद रहे। मंच संचालन मनोज कुमार ठाकुर ने किया। इस दौरान स्थानीय नागरिक, व्यापारीगण, युवा, बुजुर्ग आदि मौजूद रहे।

मांगें नहीं मानी तो रोकेंगे रेल

धरना-प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि यदि शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन से शासन-प्रशासन हमारी मांग को गंभीरता से नहीं लेता है तो अगला पड़ाव रेल रोको आंदोलन का होगा। धरना-प्रदर्शन के बाद पलारी स्टेशन मास्टर निर्मल कुमार को डीआरएम के नाम का ज्ञापन सौंपा गया।

एफओबी बनाया जाए

ब्रॉडगेज संघर्ष समिति द्वारा जिन मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया, उनमें रीवा-इतवारी व शहडोल-नागपुर के मध्य चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों को पलारी में स्टापेज दिए जाने व प्लेटफार्म एक व दो को फुटओवर ब्रिज बनाकर जोड़े जाने की मांग प्रमुख है।

इसके साथ ही नागपुर से जबलपुर की ओर चलने वाली ट्रेनें सुबह नौ-दस बजे और वही ट्रेनें शाम को चार-पांच बजे चलाए जाने की मांग की जा रही है। इन मांगों के पूरा होने से रेलवे की आय में बढ़ोतरी होगी। पलारी, मानेगांव, सिंघोड़ी, बरसला सहित क्षेत्र के अन्य गांव के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा।

Tags:    

Similar News