सतना: रीवा के युवक से मैहर में दिन-दहाड़े 3 लाख की लूट

  • भागने की कोशिश में पकड़े गए महिला समेत 5 आरोपी
  • 3 लाख रुपए का कर्ज जमीन खरीदने के लिए लिया था
  • आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 395 और 397 का अपराध पंजीबद्ध

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-25 13:42 GMT

डिजिटल डेस्क,सतना। मैहर थाना अंतर्गत गिरगिटा मोड़ पर 5 बदमाशों ने बाइक सवार को रोककर दिन-दहाड़े 3 लाख लूट लिए, मगर वारदात के बाद भाग रहे आरोपी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए, जिनको बाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रामसिया पुत्र रामनरेश सोनी 35 वर्ष, निवासी सोनौरी, थाना चाकघाट, जिला रीवा ने कुछ समय पहले अपने मित्र नंदन उपाध्याय की बहन से 3 लाख रुपए का कर्ज जमीन खरीदने के लिए लिया था।

काम होने के पश्चात रकम वापसी के लिए वह बुधवार को बाइक से रेलवे कालोनी मैहर आ रहा था। इस दौरान दोपहर लगभग 3 बजे गिरगिटा मोड़ के पास पहुंचते ही तीन लोगों ने अचानक सामने आकर रास्ता रोक लिया और पैसों की मांग करने लगे।

उसके मना करने पर बदमाश छीना-छपटी पर उतारू हो गए। इसी बीच गिरोह में शामिल एक महिला सहित दो और आरोपी भी मौके पर आ गए। पांचों ने चाकू अड़ाकर युवक से मारपीट करते हुए जैकेट में छिपाए गए 3 लाख रुपए छीन लिए और भाग निकले।

ग्रामीणों ने खदेडक़र आरोपियों को पकड़ा

यह देखकर पीडि़त ने मदद के लिए गुहार लगाई तो आसपास मौजूद ग्रामीणों ने खदेडक़र सभी आरोपियों को पकड़ लिया तथा डायल 100 पर खबर करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपियों से लूट की रकम भी बरामद कर ली गई। पीडि़त रामसिया की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 395 और 397 का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

बताया गया है कि सभी बदमाश कटनी जिले के निवासी हैं, जिन्होंने कुछ समय पूर्व 50 हजार की लूट को भी अंजाम दिया था। पांचों को गुरुवार सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Tags:    

Similar News