सतना: जेल से रेप-मर्डर के आरोपी को लाया गया जिला अस्पताल

  • डीएनए टेस्ट के लिए सुरक्षित कराया ब्लड सेम्पल
  • पोस्टमार्टम किया गया तो मारपीट से आई चोटों के कारण मौत की बात पता चली
  • हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-25 13:48 GMT

डिजिटल डेस्क,सतना। रेप के बाद नाबालिग की हत्या के आरोपी को पुलिस ने सेंट्रल जेल से जिला अस्पताल लाकर डीएनए टेस्ट के लिए रक्त के नमूने एकत्र किए, इसके बाद आरोपी को कड़ी सुरक्षा के बीच फिर से जेल भेज दिया गया।

इससे पूर्व मृतिका के कपड़े समेत अन्य जरूरी चीजें सुरक्षित कर ली गई थीं। इस सनसनीखेज वारदात में आरोपी के खिलाफ धारा 302, 376, 376 (2)(आई), 376(2)(ड), 376(2)(क), 201 एवं पाक्सो एक्ट की धारा 4 (2) के तहत अपराध पंजीबद्ध है।

अब सभी आवश्यक वस्तुओं को जिला पुलिस के वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह की अनुशंसा के पश्चात फॉरेंसिक जांच के लिए सागर स्थित लैब भेजा जाएगा। ब्लड सेम्पल कलेक्ट करने के दौरान फॉरेंसिक टीम के प्रधान आरक्षक अनिल विश्वकर्मा और जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक मौजूद रहे।

ये थी घटना 

गौरतलब है कि रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के एक गांव में 19 नवंबर की रात को 15 वर्षीय किशोरी रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी, जिसकी लाश 23 नवंबर को गांव के ही एक तालाब में अर्धनग्न हालत में पड़ी मिली।

तब मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम किया गया तो मारपीट से आई चोटों के कारण मौत की बात पता चली, लिहाजा हत्या का अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई। इसी दौरान मुखबिर और साइबर सेल से मिले सुराग पर आरोपी रामभजन पुत्र अमृतलाल केवट 41 वर्ष, को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपी से पता चला कि मृतिका उसके खेत में अपनी मां के साथ मजदूरी करने आती थी, तभी उससे संबंध बन गए। घटना दिनांक को नाबालिग के परिजन बाहर गए थे, लिहाजा मिलने के लिए घर पहुंच गया, तभी पड़ोस में रहने वाले परिजन को भनक लग गई तो वह भाग निकला, लेकिन पीछे-पीछे लडक़ी भी आ गई।

तब रात में ही अपने झोपड़े में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया और पीछा छुड़ाने के लिए हत्या कर लाश तालाब में फेंक दिया। आरोपी के बयान के बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया था।

Tags:    

Similar News