पन्ना: गहरी नींद में सो रहे परिवार के सदस्यों पर चढ़ा बेलगाम ट्रक, ५८ वर्षीय महिला की घटना स्थल पर हुई मौत

  • गहरी नींद में सो रहे परिवार के सदस्यों पर चढ़ा बेलगाम ट्रक
  • ५८ वर्षीय महिला की घटना स्थल पर हुई मौत, मासूम बच्ची सहित तीन हुए घायल
  • पहाडीखेरा से तीन किलोमीटर दूर नागौद मार्ग में हुआ हादसा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-27 04:51 GMT

डिजिटल डेस्क, पहाडीखेरा नि.प्र.। नागौद-कालिंजर मार्ग सडक़ हादसों का पर्याय बना हुआ है हाइवे में अनियंत्रित एवं तेज रफ्तार वाहन लोगों के जानी दुश्मन साबित हो रहे है। २६ अप्रैल रविवार की सुबह पहाडीखेरा से तीन किलोमीटर दूर नागौद की ओर जा रहा तेज रफ्तार बेलगाम ट्रक सडक़ के नीचे पहँुचते हुए अनियंत्रित हो गया और वहां पहुंचा जहां घर के बाहर एक परिवार की दो महिलायें किशोरी, युवती तथा एक मासूम बच्ची घर के बाहर गहरी नींद में सोई हुई थी जिन खाटों को रौंदते हुए चबूतरे से टकरा गया। ट्रक के इस तरह से सोते लोगों पर चढ़ जाने से एक ५८ वर्षीय महिला सोनिया कोल पति रामलाल कोल की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं हादसे में २५ वर्षीय महिला रामकली पति रामकेश तीन वर्षीय उसकी बच्ची आरधाना एवं १७ वर्षीय किशोरी बालिका सविता को चोटे आई हैं। हादसे के संबंध में जो घटनाक्रम सामने आया है उसके अनुसार पहाडीखेरा से ट्रक क्रमांक यूपी-९०-एटी-६५३७ नागौद की ओर जा रहा था। घटना लगभग सुबह ३ बजे की है पहाडीखेरा से तीन किलोमीटर दूर मार्ग के किनारे स्थित मोहनपुरवा में तेज रफ्तार ट्रक अचानक अनियंत्रित हो गया और ट्रक चालक का ट्रक से नियंत्रण पूरी से खत्म हो गया।

यह भी पढ़े -आंगनबाडी केन्द्रों का समय परिवर्तित किया जाये: कृष्णपाल यादव

अनियंत्रित हुआ ट्रक मुडते हुए सडक़ के नीचे पहुंचा और मोती अहिरवार के घर के सामने से पडे समान को रौंदते हुए उसके पीछे स्थित रामलाल कोल के मकान के ठीक सामने पहुंचा जहां घर के सामने सबसे पहले एक खाट में सो रही रामलाल की पत्नी सोनिया को ट्रक ने रौंद दिया और इसके बाद महज दस कदम आगे सोनिया की १७ साल की बेटी सविता जिस खाट में सोई हुई थी उस खाट को रौंदता हुआ आगे एक खाट में अपनी तीन साल की बच्ची आरधाना के साथ लेटी सोनिया की बहू रामकली की खाट के ऊपर चढ़ते हुए ट्रक सामने के चबूतरे से टकराते हुए वहीं रूक गया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान खाट सहित ट्रक की चपेट में आई सोनिया ट्रक के नीचे पूरी तरह से आ जाने से कुचल गई और उसकी वहीं पर मौत हो गई जबकि ट्रक की चपेट में आई सविता एवं रामकली एवं उसकी बच्ची आराधना ट्रक के पहिया के बीचोंबीच घुस गई जिससे वह हादसे में चोटिल हो गई। बताया जा रहा है कि १७ वर्षीय किशोरी बालिका सविता पुत्री रामलाल कोल के पैर में चोटें आईं हैं। वहीं सविता एवं उसकी तीन साल की पुत्री के सिर में चोटे आईं हैं। लोगों का कहना था कि जिस तरह से हादसा हुआ यह ईश्वरीय कृपा ही है कि हादसे में महिला एवं उसकी पुत्री व ननंद की जान बच गई। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक को छोडकर मौके से भाग गया।

यह भी पढ़े -केन्द्रीय मंत्री की मां के निधन हो जाने पर पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने पहुंचकर किया शोक व्यक्त

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, क्रेन से निकाला गया फंसा ट्रक

ट्रक से हुए हादसे की सूचना मिलने के बाद पहाडीखेरा चौकी से चौकी प्रभारी प्रमोद बागरी, प्रधान आरक्षक विनोद कुमार, रामपाल बागरी तथा स्टॉफ घटना स्थल पहुंच गया। जानकारी मिलने पर बृजपुर से थाना प्रभारी भानू प्रताप सिंह भी घटना स्थल पर पहुंच गए। दुघर्टना में घायल महिला, किशोरी बालिका एवं बच्ची को जिला अस्पताल पन्ना उपचार के लिए भिजवाया गया। इसके साथ ही मृतिका महिला के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए पन्ना भेजा गया। हादसे में दुघर्टनाग्रस्त ट्रक क्षतिग्रस्त होकर फंस गया था जिसे निकवालने के लिए पुलिस द्वारा पन्ना से क्रेन मशीन बुलवाई गई तब सुबह ८ बजे क्षतिग्रस्त ट्रक को वहां से निकाला गया और पुलिस चौक पहाडीखेरा लाकर रखा गया। पुलिस घटना पर अज्ञात चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। तथा चालक की तलाश की जा रही है। 

यह भी पढ़े -केन्द्रीय मंत्री की मां के निधन हो जाने पर पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने पहुंचकर किया शोक व्यक्त

Tags:    

Similar News