हत्या की वारदात को अंजाम: जमीनी विवाद व जादूटोना के शक में तीन आदिवासियों की मारपीट कर हत्या, ग्राम कढना का मामला

  • जमीनी विवाद व जादूटोना के शक में तीन आदिवासियों की मारपीट कर हत्या
  • हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले भी आदिवासी
  • ग्राम कढना का मामला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-10 12:04 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। विश्व आदिवासी दिवस पर पन्ना जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र की मोहन्द्रा चौकी के ग्राम कढना से एक दुखद घटना सामने आई है जिसमें तीन आदिवासियों की पुराने जमीनी विवाद व जादूटोना के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम कढना के पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह पिता गोपाल सिंह उम्र ६४ वर्ष तथा उनका ३८ वर्षीय पुत्र गोविन्द सिंह तथा इन्हीं के करीबी व्यक्ति धूप सिंह उम्र ५५ वर्ष की हत्या कर दी गई है। इस हत्या की जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी तिलक सिंह व ज्ञान सिंह बताये जा रहे हैं। दोनों आरोपी मृतक अर्जुन सिंह के घर पहुंचे और उसके पुत्र गोविन्द सिंह की हत्या कर दी तथा वहां से भाग रहे धूप सिंह का भी पीछा करते हुए उसकी भी हत्या कर दी गई। घटना गुरूवार ०८ अगस्त के शाम ०४ बजे की बताई जा रही है।

यह भी पढ़े -1 अरब 29 करोड विकास कार्यों से बदलेगी पन्ना की तस्वीर, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष ने दो साल के कार्यकाल की गिनाई उपलब्धि

घटना के दूसरे दिन जिला मुख्यालय से पुलिस के बड़े अधिकारी सहित सिमरिया थाना प्रभारी और बडी संख्या पुलिस बल कढऩा पहुंच गया। हत्या की इस सनसनी खेज वारदात से पूरे गांव में तनाव एवं नाराजगी देखी गई। पुलिस के अधिकारियों द्वारा घटना स्थल का बारीकी से जांच की गई तथा एफएसएल की टीम द्वारा भी घटना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक साक्ष्य एकत्र किए गए इसके बाद तीनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिमरिया पहुंचाया गया जहां पर तनाव पूर्ण स्थिति के बीच मृतकों का पोस्टमार्टम किया गया। हत्या के दो आरोपियों उनमें से एक तिलक सिंह को पुलिस द्वारा पकडकर हिरासत में ले लिया है तथा पूंछताछ कर रही है। 

यह भी पढ़े -पंचायत एवं नगरीय निकाय उप निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित, 11 सितंबर को होगा मतदान

Tags:    

Similar News