हरछठ महोत्सव 2024: हरछठ महोत्सव में भगवान बल्देव जी के जन्मोत्सव पर रहेगें सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

  • हरछठ महोत्सव में भगवान बल्देव जी के जन्मोत्सव पर रहेगें सुरक्षा के व्यापक इंतजामन
  • हरछठ महोत्सव २५ अगस्त को पूरे हर्षाेल्लास के साथ मनाया जायेगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-23 10:03 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। हरछठ महोत्सव २५ अगस्त को पूरे हर्षाेल्लास के साथ मनाया जायेगा। शहर के प्रसिद्ध व ऐतिहासिक श्री बल्देव जी मंदिर में श्री बलराम जी का जन्मोत्सव मनाया जायेगा। मंदिर में ठीक दोपहर १२ बजे वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ भगवान के जन्मोत्सव की रस्म निभाई जायेगी। आयोजित होने वाले धार्मिक आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मंदिर को आकर्षक रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया जा रहा है। हरछठ का त्यौहार पवित्र नगरी पन्ना में श्रद्धालु महिलाओं द्वारा बडे ही श्रृद्धा भाव के साथ मनाया जाता है। इसी दिन भगवान श्री बलराम का जन्मोत्सव होने के कारण शहर सहित आसपास के क्षेत्रो से श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते है। जिला कलेक्टर सुरेश कुमार के द्वारा हरछठ, जन्माष्टमी के पर्व को लेकर कलेक्ट्रेट में बैठक कर व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंप चुके है।

यह भी पढ़े -भोपाल विकास प्राधिकरण बना रहा पन्ना का कन्या महाविद्यालय, 617.82 लाख रुपये का प्रोजेक्ट, निर्माण कार्य में ढेरों अनियमित्ताएं

वहीं भगवान बलराम जी के जन्मोत्सव में बल्देव मंदिर में पहुुंचने वाले हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर मंदिर की ओर से आने वाले मार्गाे में बेरीकेट लगाये जायेंगे। गुरूवार की दोपहर नगर निरीक्षक कोतवाली पन्ना रोहित मिश्रा ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर श्री बल्देव जी मंदिर में होने वाले कार्यक्रम की मंदिर समिति के सदस्य पंडित अरूण शुक्ला से जानकारी लेते हुए जन्मोत्सव में श्रद्धालु कैसे मंदिर में प्रवेश करेगें वह दर्शनों के उपरांत कैसे बाहर आयेेंगे इसके संबंध में बातचीत की। जन्मोत्सव को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम पुलिस विभाग द्वारा किये जायेगें। २५ अगस्त को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। आज दिनभर प्रशासनिक हलचल देखने को मिली।

यह भी पढ़े -बुचुआ नाला के गहरे गढ्ढे में डूबने से मामा-भांजे की मौत, ठेकेदार द्वारा गिट्टी के लिए खोदा गया था गढ्ढा

Tags:    

Similar News