बुंदेलखण्ड के आराध्य भगवान श्री जुगल किशोर को: व्यापारी ने अर्पित किए २७ ग्राम सोना के कंगन

  • व्यापारी ने भगवान श्री जुगल किशोर को अर्पित किए २७ ग्राम सोना के कंगन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-12 06:38 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना सहित समूचेबुंदेलखण्ड के आराध्य भगवानबुंदेलखण्ड के आराध्य भगवानश्री जुगल किशोर जी को लोग अपनी-अपनी श्रृद्धा अनुसार अक्सर कुछ न कुछ अर्पित करते रहते हैं। पन्ना शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी श्याम नारायण तिवारी द्वारा अपने व्यापार में भगवान श्री जुगल किशोर जी की हिस्सेदारी सुनिश्चित की गई है। अर्थात जो भी लाभ होगा उसका एक निश्चित प्रतिशत भगवान श्री जुगल किशोर को भेंट किया जायेगा। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी उनके द्वारा २७ ग्राम सोने के कंगन भगवान श्री जुगल किशोर सरकार को भेंट किये गए हैं।

यह भी पढ़े -17 सितंबर से जिले में प्रांरभ होगा स्वच्छता ही सेवा अभियान, कलेक्टर ने बैठक लेकर अभियान की सफलता के संबध में दिए निर्देश

उन्होंने बताया कि जब से पन्ना में व्यापार शुरू किया है तभी से उन्होंने अपने व्यापार में भगवान श्री जुगल किशोर जी की हिस्सेदारी सुनिश्चित कर दी थी। जिसके परिणाम स्वरूप व्यापार में हुए लाभ का एक निश्चित हिस्सा भगवान श्री जुगल किशोर जी के चरणों में भेंट किया जाता है। जिसके परिणाम स्वरूप आज उनके द्वारा सोने के कंगन 27 ग्राम से ज्यादा वजन के भेंट किये गए हैं जिसकी कीमत 199000 हजार रुपए आकी गई है। शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी श्याम नारायण तिवारी ने बताया कि वह हर वर्ष इसी तरह से भगवान श्री जुगल किशोर जी के चरणों में कुछ ना कुछ आभूषण भेंट करते आ रहे हैं। श्री तिवारी के इस पुनीत कार्य के लिए श्री जुगल किशोर जी मंदिर से जुड़े धर्म प्रेमी लोगों ने उनकी सराहना की है। 

यह भी पढ़े -किलकारी एवं मोबाइल अकादमी का प्रशिक्षण सम्पन्न, परिवार कल्याण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक सम्पन्न

Tags:    

Similar News