छात्र परिषद्: पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय में छात्र परिषद् का किया गया गठन

  • पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय पन्ना में गुरूवार
  • पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय में छात्र परिषद् का किया गया गठन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-09 09:33 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय पन्ना में गुरूवार को छात्र परिषद् का अलंकरण समारोह मनाया गया। छात्र परिषद् में नव नियुक्त विद्यालय स्तर पर कप्तान, उपकप्तान एवं खेल कप्तान का चयन विद्यालय समिति द्वारा किया गया तथा विद्यालय में चार हाउस का गठन भी किया गया। जिसमें शिवाजी हाउस, टैगोर हाउस, अशोका हाउस, रमन हाउस में सभी विद्यार्थियों को विभाजित किया गया। प्रत्येक हाउस के लिए एक शिक्षक को हाउस मास्टर बनाया गया। विद्यालय के सभी हाउस के पदाधिकारियों को बैज तथा स्लेस प्रदान किए गए। सभी हाउस में हाउस कप्तान, स्पोट्र्स कप्तान, सीसी, कप्तान प्रकाशन मंत्री, अनुशासन प्रभारी आदि का चयन किया गया तथा सभी हाउस के फ्लैग के साथ विद्यालय कप्तान आदित्य खरे ने शपथ दिलाई।

यह भी पढ़े -31 अगस्त तक भूमि रिकॉर्ड को आधार से करा लें लिंक, तहसीलदार रैपुरा ने जनता से की अपील

जिसमें स्कूल कैप्टेन छात्र आदित्य खरे, स्कूल कैप्टेन छात्रा निशि गोस्वामी, स्कूल वाईस कैप्टेन बॉय लक्ष्य मिश्रा, स्कूल वाईस कैप्टेन गर्ल रिद्धिमा साहू, स्कूल स्पोट्र्स कैप्टेन बॉय अक्षत तिवारी, स्कूल स्पोट्र्स कैप्टेन गर्ल सौम्या सनोडिया बनाये गये हैं। विद्यालय कप्तान गल्र्स निशि गोस्वामी ने सभी हाउस को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी की समस्याओं को हम प्राचार्य तक पहुँचाने का कार्य करेंगे जिससे विद्यालय में शैक्षणिक, खेल तथा पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों को सुचारू रूप से चलाया जा सके और विद्यार्थियों का सर्वागीण विकास हो तथा विद्यालयीन कार्यों में छात्र प्रतिनिधित्व, छात्र परिषद् व शिक्षकों के सहयोग से विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में उन्नयन व विद्यालय के गौरववर्धन में भरसक प्रयास करने का वचन दिया।

यह भी पढ़े -दो माह से खाद्यान्न न मिलने से नाराज उपभोक्ताओं ने लगाया जाम, गल्ला मण्डी के आगे उचित मूल्य की दुकान के सामने जमकर किया प्रदर्शन

विद्यालय के प्राचार्य अमित दाहिया ने छात्र परिषद् को संबोधित करते हुए कहा कि यह सभी विद्यार्थियों के नेतृत्व क्षमता को विकसित करने की पहली सीढी है जो विद्यार्थियों में उत्तरदायित्व की भावना विकसित करने के उद्देश्य से इस परिषद् का गठन किया जाता है जहाँ से आप सीखकर अपने समाज, क्षेत्र तथा देश का नेतृत्व कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में शिवाजी हाउस मास्टर ह्रदेश शुक्ला, टैगोर हाउस मास्टर शैफाली गुप्ता, अशोका हाउस मास्टर प्रदीप पाण्डेय तथा रमन हाउस मास्टर हरिओम शरण शामिल रहे। विद्यालय उपकप्तान गल्र्स रिद्धिमा साहू ने प्राचार्य तथा सभी शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित किया तथा कार्यक्रम का संचालन दीपेश चौधरी ने किया।  

यह भी पढ़े -अजयगढ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मझगांय में, मामूली बात पर कुल्हाड़ी से हमला

Tags:    

Similar News