ग्राहक संवाद कार्यक्रम: भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहक संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित, ग्राहको ने रखी समस्यायें, समाधान को लेकर मिला आश्वासन

  • भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहक संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित
  • ग्राहको ने रखी समस्यायें
  • समाधान को लेकर मिला आश्वासन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-30 09:27 GMT

डिजिटल डेस्क, देवेन्द्रनगर नि.प्र.। भारतीय स्टेट बैंक की शाखा देवेन्द्रनगर में बैक द्वारा ग्राहक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम मेंं मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय स्टेट बैंक के रीजनल मैनेजर सतना दिग्विजय सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे। ग्राहक संवाद कार्यक्रम में बैंक से जुडे ग्राहक व्यापारी,कृषक तथा कर्मचारी शामिल हुए। संवाद कार्यक्रम में स्थानीय व्यापारियों, कृषको द्वारा बैंक से संबंधित अपनी समस्याओ को रखा गया तथा लोन में होने वाले प्रक्रियाओ के जटिल होने,कैश की कमी और केश निकासी और डिपोजिट में लगने वाले समय को लेकर अपनी बात प्रभावी तरीके से रखी गई तथा बताया कि कियोस्क सेन्टर में अनाधिकृत रूप से राशि ली जाती है जो बडी समस्या है वहीं उपभोक्तओ द्वारा बैंक के कर्मचारियों द्वारा ग्राहको से अच्छा व्यवहार नही किए जाने की अपनी शिकायत रखी।

यह भी पढ़े -पार्षद ने अमानगंज के विकास से संबधित मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को सौंपा

बैंक के उपभोक्तओा व्यापरियों और किसानो की समस्याओ को रीजनल मैनजर दिग्विजय सिंह ने गंभीरता के साथ सुना तथा कहा कि बैंक उपभोक्ताओ को बेहतर और विश्वसनीय सेवाये देने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा जो समस्याये सामने आई है उसे उन्होने नोट किया है और एक सप्ताह के अंदर समस्याओ का समाधान कर लिया जायेगा। आयोजित ग्राहक संवाद कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर देवेन्द्रनगर सीबीएमओ डॉ. अभिषेक जैन,सदर पटवारी सुरेन्द्र वर्मा,व्यापार मण्डल देवेन्द्रनगर उपाध्यक्ष सीरीश अग्रवाल, पूर्व विधायक शिव दयाल बागरी, बैंक प्रबंधन एवं बैंक के कर्मचारीगण उपस्थित रहे बैंक प्रबंधन द्वारा ग्राहक संवाद कार्यक्रम में शामिल उपभोक्ताओ को डायरी पेन तथा अतिथियो को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कार्यक्रम के अंत में रीजनल मैनेजर दिग्विजय सिंह द्वारा उपभोक्तओ आगंतुको और अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापति करते हुए कहा कि आगामी समय में भी बैंक इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा जिससे उपभोक्ताओ को हम और अधिक अच्छे से अपनी सेवाये दे सके।

यह भी पढ़े -तालाब में पानी पहुंचाने के लिए ग्रामीणों ने की बैठक, मुख्यमंत्री एवं कलेक्टर के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

इनका कहना है

इस संवाद कार्यक्रम से बहुत सारी समस्याएं और सुझाव सामने आए हैं कम से कम समय में निराकृत कर संस्था और ग्राहक के बीच बेहतर तालमेल बनाने का प्रयास किया जाएगा।

दिग्विजय सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक एसबीआई सतना 

यह भी पढ़े -देवेन्द्रनगर में भाजपा की सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित किया गया कार्यक्रम

Tags:    

Similar News