स्मृति दिवस: दादी प्रकाशमणि जी के स्मृति दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन

  • ब्रह्माकुमारी संस्थान के स्थानीय सेवा केंद्र में
  • दादी प्रकाशमणि जी के स्मृति दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-26 05:44 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। ब्रह्माकुमारी संस्थान के स्थानीय सेवा केंद्र में आज 25 अगस्त को दादी प्रकाशमणि जी के 17वें पुण्य स्मृति दिवस को विश्व बंधुता दिवस के रूप में मनाया गया। दादी प्रकाशमणि जी जो ब्रह्माकुमारी संस्था की पूर्व मुख्य प्रशासिका थीं अपने संपूर्ण जीवन को मानवता की सेवा, आध्यात्मिकता के प्रचार और प्रेम, शांति एवं सत्य के संदेश के लिए समर्पित किया। इस अवसर पर सभी भाई-बहनों ने दादी जी के जीवन, शिक्षाओं और आदर्शों को याद करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। बी.के. सीता बहिन जी ने बताया कि दादी प्रकाशमणि जी के जीवन से हमें सादगी, सहनशीलता और समर्पण के गुण सीखने को मिलते हैं जो आज के युग में अत्यंत प्रासंगिक हैं।

यह भी पढ़े -श्री बल्देव जी मंदिर में मनाया जायेगा भगवान बलराम का जन्म, हरछठ पर्व पर उमडेगा श्रद्धालुओं का सैलाब

एक विलक्षण व्यक्तित्व की धनी, दादी प्रकाशमणि एक महान हस्ती, एक दिव्य विभूति, जिन्होंने सारे विश्व को प्रेम का पाठ पढ़ाया और अनेकों आत्माओं को ईश्वरीय अनुभव कराया। वो सदा कहती थीं हमने अपने फालोवर्स तैयार नहीं किए बल्कि हमारे तो सभी भाई-बहनें हैं जो एक-एक स्वयं में लीडर्स हैं। मैं शब्द का प्रयोग दादी जी नहीं के बराबर करती थीं। वह सदा निमित्त और निर्माण भाव से सेवा करती थीं। अंत मेंए सभी ने दादी जी के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाने का संकल्प लिया। 

यह भी पढ़े -२० वर्ष से फरार दस हजार के ईनामी वारंटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से एक देशी कट्टा व एक जिंदा कारतूस भी जप्त

Tags:    

Similar News