प्रबंधन समिति की बैठक: पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय पन्ना में विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न

  • पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय पन्ना में दिनांक ०६ सितम्बर को
  • विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-07 05:51 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय पन्ना में दिनांक ०६ सितम्बर को विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक जिला कलेक्टर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक की शुरुआत मुख्य अतिथि कलेक्टर सुरेश कुमार द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गई तथा विद्यार्थियों द्वारा स्वागत गीत गाया गया। बैठक के प्रारंभ में विद्यालय के प्राचार्य अमित दाहिया ने औपचारिक रूप से सभी का स्वागत किया और बैठक के उद्देश्यों को स्पष्ट किया। बैठक में सीबीएसई कक्षा 10वीं एवं 12वीं के वार्षिक परीक्षा परिणाम में तथा राष्ट्रीय खेलकूद स्पर्धा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को चेक प्रदान किया गया। जिसमें कक्षा 12वीं में तुषारिका जगवानी को 10 हजार रुपए तथा कक्षा १0वीं में मान्या दुबे, रिद्धिमा साहू तथा खेल प्रोत्साहन के लिए अक्षत तिवारी को 5 हजार रुपए कलेक्टर द्वारा प्रदान किया गया।

यह भी पढ़े -रैपुरा के दो छात्रों को मिली एमबीबीएस की डिग्री, जबलपुर मेडिकल कालेज में आयोजित हुआ दीक्षांत समारोह

बैठक में विद्यालय एवं छात्रों से संबंधित एजेंडा के विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया और उसे अंतिम रूप प्रदान किया गया। विद्यालय के प्राचार्य अमित दाहिया ने प्रोजेक्टर के माध्यम से विद्यालय में शिक्षकों की स्थिति, विद्यार्थियों का नामांकन तथा प्रवेश प्रक्रिया की नियमावली को बताया तथा संविदा शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को बताया तथा विद्यालय में केन्द्रीय विद्यालय संगठन के निर्देशानुसार आयोजित की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों जिसमें प्राथमिक कक्षाओं के अंतर्गत किये जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों तथा पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों के अंतर्गत कार्यक्रम, विशेष दिवस पर कार्यक्रम, वार्षिक खेलकूद दिवस, स्काउट गाइड कार्यक्रम तथा अन्य सभी आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को स्पष्ट करते हुए विद्यालय के लिए उसकी महत्ता और उपयोगिता को सभी के समक्ष रखा।

यह भी पढ़े -बीमार व्यक्ति के साथ पुरानी बुराई पर अभद्रता कर दी जान से मारने की धमकी

बैठक में अध्यक्ष ने पेश किए गए बजट को अनुमोदित किया। जिसमें वोकेशनल लैब निर्माण, रसायन विज्ञान लैब में एलपीजी गैस पाईप लाइन फिटिंग विंग के ओपन करने हेतु अनुपयोगी सामग्री की नीलामी तथा विद्यालय में पीए सिस्टम को शामिल किया गया तथा साथ ही प्रार्थना सभा स्थल एवं स्टेज के शेडिंग हेतु प्रस्ताव पर चर्चा की गयी। बैठक में समिति के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे जिनमें प्रो. संत सरन सिंह राठौर, जे.पी. सोनकर, ऋषभ देव साकेत, एच.एस. शर्मा, एस. कुमार चंद्रपुरिया, सुरेन्द्र पाल सिंह परमार, डॉ. सुखेन्द्र कुमार पटेल तथा बैठक में शिक्षक प्रतिनिधि हरिओम शरण एवं अभिभावक प्रतिनिधि अरुण कुमार शर्मा, श्रीमती अमृता मानके भी उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़े -राष्ट्रीय पोषण माह में लगाई पौष्टिक आहार व्यंजन प्रदर्शनी

Tags:    

Similar News