एक दर्जन से अधिक लोग बीमार: कल्दा के छुलई गुर्जी में उल्टी-दस्त से पीडित हुए लोग, छ: लोगो को किया गया जिला चिकित्सालय रेफर

  • कल्दा के छुलई गुर्जी में उल्टी-दस्त से पीडित हुए लोग
  • एक दर्जन से अधिक लोग बीमार
  • छ: लोगो को किया गया जिला चिकित्सालय रेफर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-26 12:08 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। लगातार बदलते मौसम की वजह से जिला चिकित्सालय पन्ना में मौसमी बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या में बढोत्तरी हो रही है। इस समय अस्पताल में सबसे ज्यादा मरीज उल्टी-दस्त के भर्ती हो रहे हैं। जिले के आदिवासी ग्राम कल्दा के छुलई गुरजी में उल्टी-दस्त का प्रकोप देखने को मिल रहा है। बता दें की गांव में एक दर्जन से भी अधिक लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत बताई जा रही है वही गंभीर रूप से बीमार ०६ लोगों को जिला चिकित्सालय पन्ना रेफर किया गया है। कुछ लोगों का सलेहा व कुछ लोगों का कल्दा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार जारी है।

यह भी पढ़े -स्पीड ब्रेकर के चलते कांच मंदिर वाली गली में भर रहा पानी, वाहन निकलने से घरों में भरता है पानी

उल्टी-दस्त से ग्रसित मरीजों के परिजनों ने बताया कि कल से अचानक करीब 15 परिवारों के सदस्यों में उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी जिसके बाद एक-एक करके उन्हें कल्दा स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करवाया गया जहां से कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद सलेहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहीं ज्यादा गंभीर ०6 लोगों को 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल रेफर किया गया। उल्टी-दस्त से ग्रसित मरीजों में बच्चे, महिलाएं एवं पुरुष शामिल है। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह उल्टी-दस्त किस वजह से फैला है। मरीजो के परिजनों का कहना है कि नल या हैण्डपम्प का पानी पीने की वजह से यह उल्टी-दस्त हो सकता है। 

यह भी पढ़े -मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज आयेंगे पन्ना, श्री कृष्ण पर्व कार्यक्रम में होंगे शामिल

Tags:    

Similar News