Panna News: ट्रांसफामर का भूमिपूजन होने के ढाई माह बाद भी शुरू नहीं हो सका, लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे क्षेत्रवासी

  • ट्रांसफामर का भूमिपूजन होने के ढाई माह बाद भी शुरू नहीं हो सका
  • लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे क्षेत्रवासी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-24 12:23 GMT

Panna News: रैपुरा क्षेत्र में काफी लंबे समय से यहां के लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड रहा है। जिसे देखते हुए विद्युत विभाग द्वारा रैपुरा सब स्टेशन में ३.१५ एमव्हीए के नए ट्रांसफारमर की स्थापना पवई विधायक द्वारा भूमिपूजन करते हुए ०९ जुलाई २०२४ को की गई थी। जिसमें क्षेत्रवासियों से कहा गया था कि २० से २५ दिनों बाद काम शुरू हो जायेगा और लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को निजात मिल सकेगी परंतु लगभग ढाई माह बाद भी ट्रांसफारमर नहीं रखा गया। इस मामले में जब हमने विद्युत विभाग पवई डिवीजन के डीई से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह एचटीसी निर्माण का काम अभी शेष है।

यह भी पढ़े -नशे की हालत में ट्रक चलाने वाले ट्रकों पर लगा अर्थदण्ड, बिना दस्तावेज के ऑटो व ई-रिक्शा पर भी की गई चलानी कार्यवाही

इसके लिए हमने पत्राचार किया है हम फिर से मौखिक रूप से आग्रह करेंगे। लो वोल्टेज की समस्या के लिए किए गए दूसरे उपाय जिसमें 33 केव्हीए की लाइन को कुम्हारी से रैपुरा तक जोड़ा जाना था। उसमें अभी सिर्फ कुछ ही जगहों पर विद्युत पोल लगे हैं। विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वन विभाग से अनुमति मांगी गई थी परंतु जितने भी विद्युत पोल लगना है उसका रकवा ज्यादा होने से पन्ना से परमिशन नहीं मिल सका है इसलिए वह अब ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भोपाल रिक्वेस्ट भेंजेगे। फिलहाल इन सबके बीच आखिर जनता क्या करे और लो वोल्टेज से लोगों को कब निजात मिलेगी क्योंकि इस समस्या से न तो घर के विद्युत उपकरण ठीक ढंग से चल रहे हैं और व्यापारियों को भी परेशानी हो रही है। सब स्टेशन रैपुरा में रखे एक मात्र 3.15 एमवीए के ट्रांसफारमर में पिछले दो वर्ष पूर्व खराबी आने पर दो दिनों तक सप्लाई ठप्प रही थी। 

यह भी पढ़े -मध्यांचल ग्रामीण बैंक परिसर में आयोजित होगी बैंक अदालत

Tags:    

Similar News