Panna News: उमरी गांव में स्वामित्व योजना अंतर्गत गलत सर्वे होने से ग्रामवासियों में हड़कम्प

  • उमरी गांव में स्वामित्व योजना अंतर्गत गलत सर्वे होने से ग्रामवासियों में हड़कम्प
  • ग्रामवासी जिला मुख्यालय पहुंचे
  • कलेक्टर के नाम आवेदन देकर पुन: सर्वे व संशोधन की मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-04 08:08 GMT

Panna News:  तहसील अंतर्गत ग्राम उमरी में आबादी भूमि का स्वामित्व योजना अंतर्गत गलत सर्वे किये जाने का आरोप ग्रामवासियों ने लगाते हुए उसका सर्वे पुन: कराये जाने की मांग की है। उमरी गांव के दर्जनभर से अधिक ग्रामवासी मुख्यालय पहुंचे तथा कलेक्टर के नाम एक आवेदन पत्र दिया जिसमें उल्लेख किया गया है कि हल्का क्षेत्र उमरी के आबादी भूमि स्वामित्व योजना की जमीन का जो सर्वे पूर्व में हुआ था वह सर्वे सही तरीके से नहीं किया गया। पूर्व के सर्वे में कुछ लोगों के घर को दूसरे व्यक्ति के नाम दर्ज कर दिये जाने के आरोप लगाये गये हैं। पुश्तैनी आबादी कब्जे की निस्तारी जमीन को शासकीय कर दिया गया है।

यह भी पढ़े -रैपुरा हायर सेकेण्डरी विद्यालय में छात्र-छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

आवेदन पत्र के माध्यम से बतलाया गया है कि कई लोगों के मकान के सामने जाना का रास्ता भी नहीं दिया गया और न ही मकान या निस्तारी जमीन की सही माप नहीं की गई एवं स्वयं के आबादी के कब्जे की जमीन से रास्ता निकाल दिया गया है एवं कई लोगों का सर्वे भी नहीं किया गया है जिसके कारण ग्रामवासियों में हडकम्प मचा हुआ है। गांव के लोगों ने हल्का पटवारी के विरूद्ध गत सर्वे का आरोप लगाते हुए ग्राम उमरी की आबादी की जमीन का पुन: सर्वे/संशोधन कराये जाने की मांग की है। इस दौरान ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच चंद्रवती, बाबूलाल पाण्डेय, बहादुर सिंह, रामनारायण लोधी, धीरू वाजपेयी, छोटेलाल लोधी, लालमणि अहिरवार, मुन्ना अहिरवार, विजयकांत पाण्डेय, भीम सेन आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़े -सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति प्रतीक्षालय का किया गया शुभारंभ

इनका कहना है

अभी सर्वे पूरा नहीं हुआ है शीट बनने के बाद वह क्षेत्रीय निर्देशक सर्वे ऑफ इण्डिया कार्यालय जबलपुर भेजी जायेगी। तत्पश्चात प्रकाशन होगा ग्राम पंचायत में सूची चस्पा की जाकर १५ दिन का समय दावा-आपत्ति मंगाई जायेगीं उसके बाद फायनल होगा।

अखिलेश प्रजापति, तहसीलदार पन्ना

यह भी पढ़े -कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने प्राणनाथ मंदिर पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Tags:    

Similar News