Panna News: अजयगढ की सकरी गली में दोनों तरफ वाहनों की कतार, अव्यवस्थित बाजार में शहवासी हो रहे परेशान

  • अजयगढ की सकरी गली में दोनों तरफ वाहनों की कतार, लगता है जाम
  • अव्यवस्थित बाजार में शहवासी हो रहे परेशान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-08 08:34 GMT

Panna News: शहरों को सुंदर और व्यवस्थित बनाये जाने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कवायद चल रही है। जिला मुख्यालय में बाजार का अतिक्रमण हटाकर सडकों का चौडीकरण किया जा रहा है ताकि मार्गों से निकलने वाले वाहन दोपहिया सुगमता के साथ निकल सकें और न तो राहगीर परेशान हो और न ही शहरवासी हों लेकिन अजयगढ नगर की हालत बहुत ही खराब है। इस समय चारों तरफ जाम की स्थिति है। जयस्तंभ से पुरानी तहसील की ओर जाने वाला मार्ग जहां पर कस्बे का मुख्य बाजार है यहां तो निकलना मुश्किल है। भारतीय स्टेट बैंक व कन्या स्कूल होने के चलते सकरी सडक के दोनों किनारे दोपहिया वाहनों की कतार बैंक खुलते ही लग जाती है। जिससे इस मार्ग से निकलने वाले चारपहिया के चालकों को बडी मशक्कत करनी पडती है। अजयगढ शहर की व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर चुकी है। हांथठेला, ऑटो रिक्शा वाले जहां उनकी मर्जी होती है वह खडे कर देते हैं ऐसी स्थिति जयस्तंभ से बस स्टैण्ड की ओर जाने वाले मार्ग की है। होटलों व दुकानों के सामने वाहनों के खडे हो जाने के कारण यात्री बसों को निकलने में परेशानी आती है जिसके चलते दिन में १० से १५ बार तक जाम लगता है लेकिन उससे जनता को निजात दिलाये जाने के लिए जो प्रयास होने चाहिए वह नहीं दिखलाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़े -नन्हें चार शावकों के साथ पर्यटकों को नजर आई बाघिन, पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन पी-१४१ के शावक पहली बार देखे जाने से उत्साह

सब्जी मण्डी में नहीं जाते हैं दुकानदार

नगर परिषद अजयगढ द्वारा सब्जी के दुकानदारों के लिए सब्जी मण्डी में जगह उपलब्ध कराई है लेकिन वह वहां न जाकर शहर में इधर-उधर अपनी दुकानें लगाकर जाम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। इसके लिए नगर परिषद को अपने ही निर्णय का कडाई से पालन करवाना पडेगा तब कहीं व्यवस्था में सुधार लगाया जा सकता है।

सडक में ही वाहनों की मरम्मत

पन्ना से अजयगढ पहुंचने पर मार्ग के किनारे बिगडे वाहनों की दुकानें संचालित हो रहीं हैं। जिसके चलते सडक में ही वाहन खडा करके मिस्त्री सुधार कार्य करते हैं जिसके कारण भी निकलने में व्यवधान उत्पन्न हो जाता है।

यह भी पढ़े -सिर्फ एक सप्ताह स्कूल गया अतिथि शिक्षक, कर दिया गया पूरा भुगतान, प्राथमिक शाला पौडी भटवा का मामला

भारी वाहन हो प्रतिबंधित

अजयगढ शहर को व्यवस्थित बनाये जाने के लिए भारी वाहन प्रतिबंधित किया जाना लेकिन उसके लिए अजयगढ बायपास की आवश्यकता है। जिसके लिए जनप्रतिनिधियों को आगे आकर इसमें गंभीरता में प्रयास करने होंगे क्योंकि अजयगढ की आबादी भी बढ चुकी है और आगे भी दो व चारपहिया वाहनों की संख्या लगातार बढनी है। ऐसी स्थिति में काम करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े -पन्ना के समक्ष ने इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया अपना नाम, ४ सेकेण्ड में अंग्रेजी के ए से जेड अल्फाबेट विथ स्पेस किये टाईप

Tags:    

Similar News