Panna News: स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम का हुआ समापन, नगर पालिका के तत्वाधान में आयोजित हुआ कार्यक्रम

  • स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम का हुआ समापन
  • नगर पालिका के तत्वाधान में आयोजित हुआ कार्यक्रम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-03 13:20 GMT

Panna News: नगर पालिका परिषद पन्ना द्वारा दिनांक 17 सितम्बर से ०2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया गया। जिसकी थीम स्वाभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस से लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के जन्मदिवस तक यह अभियान चलाया जाना निर्धारित था। अभियान के अंतर्गत नगर पालिका ने शहर के ब्लैक स्पॉट की सफाई कराई, विद्यालयों के छात्र-छात्राओं से साईकिल रैली, मानव श्रृंखला, विद्यालयों में स्वच्छता संवाद, 3-आर पार्क निर्माण, श्रमदान कार्यक्रम, स्त्रोत पृथक्कीकरण, एक पेड मा के नाम अभियान, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर व उनका सम्मान इत्यादि कार्य किये गये। बुधवार को शहर के टाउन हाल में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें प्रधानमंत्री द्वारा विज्ञान भवन नई दिल्ली एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा भोपाल में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के समापन के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।

यह भी पढ़े -जिला स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता में शासकीय महाविद्यालय गुनौर बना विजेता

कलेक्टर पन्ना सुरेश कुमार द्वारा आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में सम्पूर्ण घटकों के अनुसार कार्य कर अच्छी रैंक हासिल करने को कहा गया। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय ने नगर पालिका के सफाई मित्रों को सतर्कता से सफाई कार्य करने को कहा। मुख्य नगर पालिका अधिकारी शशिकपूर गढपाले ने कहा कि यह स्वच्छता ही सेवा अभियान का समापन अवश्य है किन्तु हमें इसी तरह से निरंतर कार्य करते रहना है। कार्यक्रम में सफाई मित्रों एवं अभियान के दौरान अच्छे कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। इरफान राईन द्वारा चंद्रशेखर पार्क में वेस्ट मटेरियल से कलाकृतियाँ बनाई गयी जिसकी सराहना भी की गई। कार्यक्रम पूर्णत: जीरो वेस्ट पर आधारित था इस कार्यक्रम में डिस्पोजल की जागह ताम्बे की बोतल, कांच के गिलास एवं चीनी मिट्टी के कप का प्रयोग किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर सुरेश कुमार, उपाध्यक्ष श्रीमती आशा गुप्ता, पार्षद गण, पत्रकारगण, नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़े -भोजन पकाते समय सीडब्ल्यूएसएन छात्रावास में कुकर फटा, महिला रसोइया हुईं घायल, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

Tags:    

Similar News