Panna News: सुसराल से गहनें के साथ लापता हुई लुटेरी दुल्हन, मामलें में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, दुल्हन सहित अन्य तलाश जारी

  • सुसराल से गहनें के साथ लापता हुई लुटेरी दुल्हन
  • मामलें में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
  • दुल्हन सहित अन्य तलाश जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-27 12:11 GMT

Panna News: फर्जी तरीके से ब्याह रचाकर पहले विवाह कराने के नाम पर मोटी रकम की वसूली करने तथा जिसे दुल्हिनियां बनाया गया था उसके ही ससुराल में मिले गहनों के साथ लापता हो जाने की घटना के मामले में सुनवानी थाना पुलिस द्वारा लुटेरी दुल्हन गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी शिव कुमार ठाकुर उर्फ शिव प्रताप सिंह उर्फ मोटू पिता उदय सिंह गौड़ निवासी रीठी जिला कटनी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात में गहनों के साथ चंपत हुई दुल्हन सहित अन्य आरोपी भी पुलिस की राडार में है जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस द्वारा जांच कार्यवाही की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार लुटेरी दुल्हन और अन्य आरोपी जो कि दो से तीन है। पुलिस की पकड में आ जायेगें और पूरी वारदात का खुलासा होगा पूरे मामले को लेकर जो जानकारी सामने आई है पन्ना जिले के सुनवानी निवासी संतोष पिता हक्कू राम शुक्ला उम्र ५५ वर्ष पुत्र सोनू शुक्ला का विवाह कमजोर आर्थिक हालतो के चलते नही हो रहा था जिसके चलते पकडे गए आरोपी शिवा ठाकुर उसके सम्पर्क में आया और उसने एक अन्य व्यक्ति के सम्पर्क में होने और उसकी लडक़ी की शादी करने को लेकर जानकारी दी गई तथा शादी के एवज में डेढ़ लाख रूपए लगने की बात कही गई। जिस पर विश्वास में आते हुए संतोष शुक्ला द्वारा पुत्र की शादी करवाने के लिए शिवा ठाकुर के माध्यम से १ लाख ५० हजार रूपए रिश्तेदारो से जुटाकर उसके द्वारा सम्पर्क कराये गए व्यक्ति को दिए गए इसके बाद शिवा ठाकुर द्वारा अपनी साली की फर्जी आधार आईडी जिसमें आरोपी महिला का नाम बदला हुआ लेख था तथा पिता के संबंध में जिस व्यक्ति को रूपए दिए गए उसका नाम लेख था के द्वारा पन्ना में नोटिरी करवाकर करवा दी गई।

यह भी पढ़े -नाबालिग के साथ दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार, बृजपुर थाना क्षेत्र का मामला, जांच जारी

नोटिरी के साथ ही मंदिर में जयमाला करवाकर विवाह को सम्पन्न करवा दिया गया इसके बाद कथित दुल्हन दुल्हे सोनू शुक्ला के साथ उसके घर में ८-१० दिन रही इसी बीच कथित रूप से मौसी का लडका जिसका नाम सुमित बताया गया घर पहुुंच गया और उसके साथ दुल्हन जो गहनें ससुराल में मिलें थे सोने की मनचली, मंगलसूत्र, दो जोडी चांदी की पायलें, चांदी का कमरबंद, एक जोडी कान के टाप्स एंव १० हजार रूपए लेकर चंपत हो गई। भारी भरकम रूपए देकर जिस दुल्हन से बेटे की शादी करवाई थी उसके बिना बताये भाग जाने के जानकारी सामने आने के बाद परिवार के लोग अपने आपको ठगा महसूस करने लगे और पिता संतोष शुक्ला ने शिवठाकुर तथा कथित मौसी के लडके से इस संबंध में बातचीत करने की कोशिश की गई जो कि दोनो बहाना बनाते रहे थक हारकर संतोष शुक्ला द्वारा दिनांक २२ अगस्त २०२४ को जिले के पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा को घटना की पूरी जानकारी के साथ ही आवेदन दिया गया जिस पर थाना प्रभारी सुनवानी वहीद खान को इसकी जांच के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़े -पन्ना के सुनहरा में हुए अंधे हत्याकाण्ड का हुआ खुलाासा, वारदात के आरोप में दो सगे भाई गिरफ्तार,गाली का बदला लेने की हत्या

पुलिस अधीक्षक से मिले निर्देश के बाद थाना प्रभारी द्वारा उसी दिन घटना की जांच की और घटना सही पाए जाने पर थाने में आरोपियों के विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा ३१६(२),३१८,३(५) के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया और पूरे मामले को लेकर शीघ्रता के साथ जांच एवं कार्यवाही शुरू की गई जिससे फर्जी आधार कार्ड दिखाकर ब्याह करवाने और इसके एवज दुल्हे के परिजनो से मोटी रकम प्र्राप्त करने तथा शादी के बाद लुटेरी दुल्हन के कुछ ही दिन में रूपयो तथा गहनों के साथ लापता होने की घटना क्रम की परत दर परत खुलती गई जिसमें से एक आरोपी को सुनवानी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। 

यह भी पढ़े -उतरते वक्त बस से गिरी महिला हुई मौके पर मौत, गुनौर के इमलिया भटवा में हुआ हादसा

Tags:    

Similar News