Panna News: शाहनगर के मिनी स्टेडियम की हालत बदतर, शाम होते ही आसामाजिक बनाते हैं स्टेडियम को अपना डेरा, यहां-वहां छलकते हैं जाम

  • शाहनगर के मिनी स्टेडियम की हालत बदतर
  • शाम होते ही आसामाजिक बनाते हैं स्टेडियम को अपना डेरा
  • यहां-वहां छलकते हैं जाम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-06 09:36 GMT

Panna News: जहां एक ओर सरकार खिलाडियों को बढावा देने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय सहित आंचलिक क्षेत्रों में अच्छे खेल मैदान जो कि सर्वसुविधा युक्त हों उन्हें विकसित करने मेें लगी हुई। इसी उद्देश्य से मिनी स्टेडियम बनाए जाने की योजना के तहत जिले के शाहनगर विकासखंड मुख्यालय में ज्योतिषी पिपरिया में ०5 वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग के द्वारा 40 लाख रुपए से भी अधिक राशि की लागत से मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया गया था जिस स्टेडियम में खेल एवं युवक कल्याण विभाग के द्वारा खिलाडियों व अन्य लोगों के लिए उनका स्वास्थ्य बेहतर बन सके इसके लिए लाखों रुपए की लागत से जिम करने के लिए अच्छी क्वालिटी के उपकरण लगाये गए थे लेकिन वह पूरी तरह से जर्जर हालत में है एवं आसामाजिक तत्वों का यहां पर जमावड़ा होने से वह चोरी भी हो रहे हैं। यहां की हालत देखने पर स्टेडियम के मैदान में चारों तरफ शराब की खाली बोतलें पड़ी हुई दिखाई दे रही हैं लेकिन इस पर किसी की भी नजर नहीं है। यदि समय रहते इस मिनी स्टेडियम पर खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने ध्यान नहीं दिया तो यह स्टेडियम पूरी तरह से जर्जर व खराब हो जाएगा।

यह भी पढ़े -जिला न्यायालय एडीआर भवन में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर हुआ आयोजित , १०७ से अधिक व्यक्तियों ने शिविर में कराई स्वास्थ्य की जांच

2 वर्ष पूर्व भी चोरी करते पकड़े गए थे चोर

मिनी स्टेडियम में यहां पर लगे जिम के समान को चोरों द्वारा चोरी करके ले जाते हुए स्थानीय युवाओं ने पकड़ा था लेकिन वह जो सामान उखाड़ कर ले जा रहे थे वह आज भी अस्त-व्यस्त स्थिति में पड़ा हुआ है लेकिन उस जिम के समान को पुन: लगाने का भी काम नहीं किया गया है।

स्टेडियम के शौंचालय में भी तोडफोड

मिनी स्टेडियम निर्माण के समय इसमें शौंचालय आदि भी बनाए गए थे जिनकी भी हालात बदतर है। यहां पर आसामाजिक तत्वों ने उसको भी नष्ट करने का काम किया है लाखों रुपए की लागत से ग्रामीण क्षेत्र में जिस उद्देश्य से मिनी स्टेडियम निर्मित किया गया है वह दूर-दूर तक पूरा होता नहीं दिखाई दे रहा है। जिस पर संबंधित विभाग व शाहनगर का स्थानीय प्रशासन भी अपनी कोई रुचि नहीं दिखा रहा है। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा यहां पर ब्लॉक समन्वयक नियुक्त किया गया है लेकिन चौकीदार व सफाई कर्मी न होने के चलते उसकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है। इसके लिए विभाग के द्वारा अपने मुख्य कार्यालय को एक चौकीदार एवं एक सफाईकर्मी की नियुक्ति किए जाने के लिए काफी दिनों पूर्व पत्र तो लिखा गया है लेकिन उस पर कोई कार्यवाही अभी तक नहीं हुई है।

यह भी पढ़े -जुए के फड़ एवं जुआडिय़ों के पास से मिले ८१ हजार रूपए, तीन के विरूद्ध मामला दर्ज, आरोपियों की तीन मोटर साइकिलें भी पुलिस ने की जप्त

लटक रहा है ताला, जर्जर हो रहे हैं उपकरण

मिनी स्टेडियम के मुख्य दरवाजे पर काफी समय से ताला पड़ा हुआ है और जो यहां शाहनगर के खिलाड़ी व युवा जिम आदि का उपयोग करने के लिए जाते थे उनका भी आना पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। यहां पर लगाए गए कीमती जिम के उपकरण जिसका उपयोग कसरत आदि के लिए किया जाता था वह जंग खा रहे हैं और कबाड़ की स्थिति में नजर आ रहे हैं।

इनका कहना है

आपने जो जानकारी शाहनगर मिनी स्टेडियम के बारे में दी है उसको में मौके पर जाकर निरीक्षण करूंगा उसके बाद निश्चित तौर पर कार्यवाही की जायेगी।

ए.पी.एस. बघेल, एसडीओपी पन्ना एवं प्रभारी अधिकारी खेल एवं युवा कल्याण विभाग 

यह भी पढ़े -सकल दिगम्बर जैन समाज देवेन्द्रनगर की नवीन कार्यकारिणी के सदस्यों को दिलाई गई शपथ

Tags:    

Similar News