Panna News: सटोरियों के तीन अलग-अलग ठिकानों पर पुलिस का छापा,एसपी के निर्देश पर जिला स्तर पर बनी टीम ने की कार्यवाही, तीन गिरफ्तार

  • सटोरियों के तीन अलग-अलग ठिकानों पर पुलिस का छापा
  • एसपी के निर्देश पर जिला स्तर पर बनी टीम ने की कार्यवाही
  • ३६ हजार रूपए नगदी तथा चार मोबाइल हुए जप्त

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-03 08:16 GMT

Panna News: पन्ना जिले के सलेहा थाना क्षेत्र में बडे स्तर पर सट्टे का कुछ व्यक्तियों द्वारा अवैध कारोबार किए जाने की सूचनाओं पर जिले के पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा द्वारा जिला स्तर पर पुलिस की तीन टीमें गठित कर कार्यवाही के लिए भेजी गई। पुलिस की अलग-अलग तीन टीमों द्वारा मंगलवार को ०१ अक्टूबर २०२४ को अलग-अलग तीन ठिकानों में छापामार कार्यवाही कर तीन आरोपियों को अवैध रूप से सट्टा खिलाये जाने पर पकडा गया है। पकडे गए तीन आरोपियों से पुलिस द्वारा कुल ३६ हजार रूपए नगदी, चार नग मोबाइल कीमत लगभग ८० हजार रूपए की जप्ती की गई। पुलिस टीमों द्वारा छापामार कार्यवाही के दौरान सट्टे के लेनदेन संबंधी हिसाब लेख होना पाए जाने पर दस डायरियां जप्त की गई हैं। इसके साथ ही साथ पुलिस द्वारा सैकड़ों की संख्या में सट्टा पर्ची भी आरोपियों के पास जप्त की गई है।

यह भी पढ़े -पेयजल पाइप लाइन के चलते नष्ट हुई शहर की सड़कें,सकरी गलियों में पैदल चलना भी हुआ दूभर

मामले में तीनों आरोपियों के विरूद्ध पुलिस द्वारा सट्टा एक्ट की धारा ४(क) के तहत पृथक-पृथक प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है। सट्टे के मामले में पुलिस की इस बडी कार्यवाही के संबंध में जो जानकारी आई है उसके अनुसार सलेहा थाना क्षेत्र में वृहद् पैमाने पर सट्टा खिलवाये जाने के संबंंध में पुलिस अधीक्षक पन्ना सांई कृष्णा एस थोटा को शिकायत प्राप्त हो रही थी जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती आरती सिंह दिशा-निर्देशन में एवं एसडीओपी पन्ना एस.पी.सिंह बघेल के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। जिसमें थाना कोतवाली पन्ना एवं थाना देवेन्द्रनगर से पुलिस बल को शामिल किया गया। एसपी के निर्देश पर गठित टीमों द्वारा मिली सूचनाओं के आधार पर सटोरियों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई और सट्टा खिलाते अलग-अलग ठिकानों में मिले तीन सटोरियों को पकडकर जप्ती की कार्यवाही करते हुए प्रकरण दर्ज किए गए।

यह भी पढ़े -शुरू नहीं हो पाया धरम सागर रिंग रोड का निर्माण कार्य, मार्ग में स्थित है तीन प्राचीन मंदिर, श्रृद्धालुओं को हो रही है परेशानी

इन सटोरियों के विरूद्ध दर्ज हुए प्रकरण

सलेहा थाना पुलिस द्वारा तीन आरोपियों के विरूद्ध सट्टे के मामलें में कार्यवाही करते हुए प्रकरण दर्ज किए गए है जिसमें मयूर उर्फ शीलू जैन पिता स्वर्गीय दिलीप कुमार जैन उम्र 30 वर्ष जैन मंदिर के पास सलेहा, संजय चोरसिया पिता रामपुरी चौरसिया उम्र 42 वर्ष गंज सलेहा, जयहिंद सिंह पिता जगदीश सिंह उम्र 32 वर्ष सलेहा शामिल है।

यह भी पढ़े -भाजपा सदस्यता अभियान की जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली समीक्षा बैठक

एसडीओपी के नेतृत्व में हुई कार्यवाही

सपूर्ण कार्यवाही अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पन्ना एस.पी. सिंह बघेल के नेतृत्व में की गई। जिसमें थाना कोतवाली पन्ना से उपनिरीक्षक रतिराम प्रजापति, प्रधान आरक्षक कमलेश शर्मा, थाना देवेन्द्रनगर से प्रधान आरक्षक धीरेन्द्र सिंह आदित्य कुशवाहा, वीरनारायण सिंह, आरक्षक संजय बघेल, भरत पाण्डेय, दिलीप शर्मा का विशेष योगदान रहा।

Tags:    

Similar News