Panna News: रीजनल इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों को रास नहीं आया पन्ना, ईको सीमेंट को छोडकर नहीं मिला निवेश प्रस्ताव

  • रीजनल इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों को रास नहीं आया पन्ना
  • ईको सीमेंट को छोडकर नहीं मिला निवेश प्रस्ताव
  • निवेशकों के सामने पन्ना की विशेषताओं को बताने में नाकाम रहे अधिकारी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-28 10:24 GMT

Panna News: रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन संभागीय मुख्यालय सागर में किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बताए गए विभिन्न बिन्दुओं पर ध्यान केंद्रित कर राज्य सरकार उन्हें पूरा करने का प्रयास कर रही है। खासकर युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मध्यप्रदेश में तलाशने पर जोर दिया जा रहा है। आने वाले पांच साल के अंदर हमारी अर्थव्यवस्था दोगुनी करने का लक्ष्य है। जिसे हम तीन साल में ही पूरा करने का प्रयास करेंगे। संभागों और सभी क्षेत्रों में लगातार रीजनल कॉन्क्लेव आयोजित की जा रही हैं। इसके बाद जिला स्तर पर भी इन कॉन्क्लेव का आयोजनकरने और अच्छे परिणाम लाने के लिए जिला कलेक्टर को पाबंद किया गया है। गौरतलब है कि आज इस आयोजन से पन्ना में निवेश की प्रबल संभावनाएं जताई जा रहीं थी लेकिन पन्ना में निवेश के नाम पर ईको सीमेंट गोयल गु्रप द्वारा पन्ना में 2000 करोड के सीमेंट प्लांट के अलावा अन्य क्षेत्रों में निवेश नहीं मिल सका।

यह भी पढ़े -मजदूरों को परेशान करने वाले प्रधान आरक्षक का एसपी ने किया तबादला

आयोजन के बाद जारी प्रेस ब्रीफ के मुताबिक इस समिट में 23 हजार करोड का निवेश हुआ है। जिसमें पन्ना के नाम ईको सीमेंट ही दर्ज था। जबकि पन्ना में सीमेंट के अन्य निवेशकों ने रूची नहीं दिखाई। वहीं पन्ना में हीरा उद्योग को लेकर भी निवेशकों में उत्साह नहीं दिखा। हालाकि एमएसएमई के तहत लघु उद्योगों को बढावा देने की बात जरूर सामने आई। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक पन्ना के संबंध में कई तरह की चर्चाएं हुई जिसमें पन्ना में पर्यटन विकास के साथ कई उद्योगों पर बात हुई लेकिन देर शाम तक चली चर्चाओं के बाद निवेश के नाम पर सिर्फ ईको सीमेंट का नाम ही नजर आया। गौरतलब है कि पन्ना में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए इस समिट को ध्यान में रखते हुएए कई तरह की बैठकों का आयोजन हुआ। पन्ना में उद्योगों के लिए पर्याप्त भूमि की उपलब्धता भी बताई गईए इसके बाद भी निवेशकों का ध्यान पन्ना की ओर नहीं रहा। रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में सागर जिले को खासा निवेश मिला हालाकि बुंदेलखण्ड के अन्य जिलों को कुछ खास हांथ नहीं लगा।

यह भी पढ़े -कवरेज करने गए पत्रकारो के साथ थाना प्रभारी बृजपुर पर अभद्रता किए जाने का आरोप, विरोध मे लामबंद हुए पत्रकार कलेक्टर एसपी को सौपा ज्ञापन

डायमंड माईनिंग को भी नहीं मिला निवेश

पन्ना में हरसा-1 और हरसा-2 डायमंड ब्लाक को चिन्हित किया गया है। प्रिजेंटेशन के दौरान पन्ना, सतना और छतरपुर में 5 डायमंड ब्लाक चिंहित होने की बात भी रखी गई। बावजूद इसके डायमंड ब्लाक में निवेश के लिए निवेशकों ने रूची नहीं दिखाई। इसके अलावा पन्ना में अन्य माईनिंग क्षेत्र में भी निवेश नहीं मिल सका है। हालाकि अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में होने वाली अन्य समिट में पन्ना को भी निवेश मिलेगा।

यह भी पढ़े -सुसराल से गहनें के साथ लापता हुई लुटेरी दुल्हन, मामलें में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, दुल्हन सहित अन्य तलाश जारी

Tags:    

Similar News