Panna News: राष्ट्रीय पोषण माह पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

  • महिला बाल विकास के तत्वावधान में
  • राष्ट्रीय पोषण माह पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-28 10:21 GMT

Panna News: महिला बाल विकास के तत्वावधान में चिल्ड्रन पार्क में राष्ट्रीय पोषण माह मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन ैमुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभिषेक जैन द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। यह आयोजन 1 से 30 सितंबर तक चलाया जाएगा जिसका उद्देश्य बच्चों में पोषण के महत्व को उजागर करना है। डॉ. जैन ने कहा कि बच्चों के स्वस्थ विकास के लिए पोषण आहार अत्यंत आवश्यक है क्योंकि यह उनकी शारीरिक और मानसिक वृद्धि को सुनिश्चित करता है। इस अवसर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न प्रकार के पोषण आहार प्रदर्शित किए गए।

यह भी पढ़े -केन नदीं के पुल से छलांग लगाने वाले युवक का दस दिन बाद मिला शव

कार्यक्रम में उन्हें उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। डॉ. अनूप सोनी ने बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और कुपोषण से मुक्त हुए बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में महिला बाल विकास सुपरवाइजर करुणा अवस्थी और समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहे जिन्होंने पोषण संबंधी जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया। कार्यक्रम में विशेष रूप से बच्चों और उनके अभिभावकों को पोषण के लाभ और स्वस्थ आहार संबंधी जानकारियाँ दी गईं। इसके साथ ही एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें विशेषज्ञों ने पौष्टिक आहार के महत्व पर चर्चा की। इस पहल का उद्देश्य समाज में कुपोषण को खत्म करना और बच्चों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित करना है। इस आयोजन ने स्थानीय समुदाय को पोषण के प्रति जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और सभी ने मिलकर एक स्वस्थ और सक्षम भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाने का संकल्प लिया।  

यह भी पढ़े -सुसराल से गहनें के साथ लापता हुई लुटेरी दुल्हन, मामलें में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, दुल्हन सहित अन्य तलाश जारी

Tags:    

Similar News