Panna News: सिमरिया में शक्ति की आराधना में डूबे लोग

  • सिमरिया कस्बा में चारों तरफ नवरात्रि पर्व की धूम
  • सिमरिया में शक्ति की आराधना में डूबे लोग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-06 08:26 GMT

Panna News: शारदेय नवरात्रि पर सिमरिया कस्बा में चारों तरफ नवरात्रि पर्व की धूम है। नवरात्रि के प्रथम दिवस से ही भक्तों की लंबी-लंबी कतारें माता के दर्शन के लिए लग रहीं हैं। जिसमें माताएं व बहिने बड़ी संख्या में दर्शन एवं जल चढ़ाने हेतु पहुंच रही हैं। सिमरिया-अमानगंज मार्ग पर स्थित मां चंडी देवी मंदिर, खेर माता मंदिर, जोगिनी माता मंदिर, मां आसमानी माता मंदिर में भक्तों की भीड़ सुबह से ही देखी जा रही है। देवी मां के भक्त सुबह से ही मां के गीत गाते हुए दर्शन व जल चढ़ाने हेतु पहुंच रहे हैं। वहीं दूसरी दूसरी तरफ सिमरिया नगर में भी विभिन्न जगहों पर मां अम्बे की भव्य व आकर्षक प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं।

यह भी पढ़े -जिला न्यायालय एडीआर भवन में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर हुआ आयोजित , १०७ से अधिक व्यक्तियों ने शिविर में कराई स्वास्थ्य की जांच

जिनके पंडाल बड़े ही मनोरम व आकर्षक तरीके से सजाए गए हैं। इन पंडालों में विभिन्न सांस्कृतिक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है चारों तरफ सभी पंडाल मां के जयकारों से गूंज रहे हैं। आसपास की भजन मंडली भी पहुंचकर इस कार्यक्रमों की शोभा को और बढ़ा रही है। सभी दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों ने नगर की धर्मप्रेमी जनता से पण्डालों में अधिक से अधिक पहुंचकर दर्शन लाभ लेने की अपील की है। 

यह भी पढ़े -पन्ना-सतना राजमार्ग में देवेन्द्रनगर कस्बा में सडक पर बने गढ्ढे, हादसे की संभावना

Tags:    

Similar News