हादसा: पन्ना के बृहस्पति कुण्ड में डूबकर लापता हुआ कानपुर से पहुंचा मेडिकल स्टूडेंट

  • पन्ना के बृहस्पति कुण्ड में डूबकर लापता हुआ कानपुर से पहुंचा मेडिकल स्टूडेंट
  • कानपुर मेडिकल कालेज के १२ छात्र छ: मोटर साइकिलो से कुण्ड को देखने के लिए पहुंचे थे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-17 12:31 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना/पहाडीखेरा। पन्ना जिला के पहाडीखेरा स्थित जल प्रपात बृहस्पति कुण्ड में मेडिकल कालेज कानपुर में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के एक छात्र के डूबकर लापता होने की जानकारी सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कानपुर मेडिकल कालेज में पढऩे वाले एक दर्जन छात्र ०६ मोटर साइकिलो से कानपुर से घूमने के लिए कालिंजर होते हुए देर शाम करीब ४:३० बजे बरहौँ कुंदकपुर मार्ग की ओर से बृहस्पति कुण्ड पहुंचे थे जो कि कुण्ड के ऊपर मोटर साइकिलें खडी करने के बाद करीब ३०० फुट से नीचे बृहस्पति कुण्ड के नीचे उतरकर पहुंच गए। उत्साहित छात्र विहंगम जल प्रपात को देखने के साथ ही कुण्ड में नहाने लगे इसी दौरान एक छात्र उत्कर्ष तिवारी जिसके प्रतापगढ जिले के निवासी होने की बात कही जा रही है गहरे कुण्ड के पानी में डूबकर लापता हो गए। कुछ देर बाद लापता छात्र के अन्य साथियों ने देखा तो वह कहीं नजर नहीं आया जिस पर सभी मेडिकल स्टूडेन्ट घबरा गए।

यह भी पढ़े -आमद-ए-रसूल के जश्न में डूबा शहर, निकाला विशाल जुलूस, धूमधाम से मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का पर्व

घटना की जानकारी पहाडीखेरा चौकी पुलिस तक पहुंची जिसके बाद पहाडीखेरा चौकी पुलिस को चौकी प्रभारी प्रीतम सिंह स्टॉफ के साथ तत्काल ही रवाना हो गए और उनके साथ घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकरियो के साथ ही थाना प्रभारी बृजपुर पन्ना तथा थाना प्रभारी बरौंधा जिला सतना को सूचना देते हुए सहायता के लिए पुलिस बुलाई गई घटना की जानकारी मिलने पर तहसीलदार पन्ना के मौेक पर पहुंच जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। बृहस्पति कुण्ड में डूबकर लापता हुए छात्र की तलाशी के लिए रेस्क्यू टीम के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है। स्थानीय पुलिस कुण्ड तथा आसपास नदीं क्षेत्र में लापता छात्र को ऊपरी-ऊपरी तलाश कर रही है बताया जा रहा है कि बृहस्पति कुण्ड जो बाघिन नदीं पर स्थित है। कुण्ड के साथ ही नदीं के आगे बहाव है और काफी जोखिम भरा क्षेत्र है ऐसे में आशंका जाहिर की जा रही है कि कुण्ड में डूबने के बाद लापता छात्र नदीं में बह गया है। घटना के बाद लापता छात्र के सभी ११ साथी मेडिकल स्टूडेन्ड काफी दहशत होकर भयभीत हैं।

यह भी पढ़े -पूर्व मंत्री मुकेश नायक का पुलिस पर आरोप, जिस गाडी से दो लोगों की मौत हुई उसका नंबर ही बदल दिया

इनका कहना है

कानपुर मेडिकल कालेज से आए १२ छात्र जो शाम को बृहस्पति कुण्ड में उतरकर नहा रहे थे उनमें से एक छात्र के डूबकर लापता होने की जानकारी के बाद होमगार्डस एसडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू के लिए भेज दिया गया है जो छात्र लापता हुआ है उसके संबंध में भी साथी छात्रों से जानकारी प्राप्त की गई है। डूबकर लापता हुए छात्र का पता लगाने के लिए रेस्क्यू कार्यवाही शुरू की जा रही है।

सांई कृष्णा एस थोटा, पुलिस अधीक्षक पन्ना 

यह भी पढ़े -सरमन द्वादशी पर भगवान श्री जगन्नाथ स्वामी की निकली जल विहार यात्रा

Tags:    

Similar News