Panna News: इंदौर से कटनी जा रही यात्री बस में अचानक लगी आग, बस जलकर हुई खाक

  • इंदौर से कटनी जा रही यात्री बस में अचानक लगी आग
  • बस जलकर हुई खाक
  • रैपुरा के कुआखेडा के पास स्टेट हाईवे में घटित हुआ हादसा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-21 06:02 GMT

Panna News: रैपुरा थाना क्षेत्र से गुजरने वाले स्टेट हाईवे क्रमांक ४८ पर कुआखेडा गांव के पास इंदौर से कटनी जा रही यात्री बस में अचानक आग लग गई। बस में दो यात्री सहित कुल पांच लोग सवार थे। बस क्रमांक एमपी-41-पी-1497 के चालक धरपाल सिंह ने बताया कि बस सुबह ०६ बजे रैपुरा पहुंच जाती है परंतु सीहोर के पास फैन बेल्ट खराब हो गया था जिसकी रिपेयरिंग के बाद बस दोबारा चली थी। दोपहर लगभग दो बजे बस कुआंखेड़ा गांव के समीप पहुंची थी तभी ड्राइवर को लगा की बस का पिछला पहिया ठीक से नहीं चल रहा। जिसे देखने के लिए ड्राइवर अशोक सिंह नीचे पहिया देखने उतरा था।

पहिया गरम था जो चेक करने के दौरान ही फट गया और बस में लगे डीजल टैंक ने आग पकड़ ली। आग इतनी तेजी से फैली की कोई कुछ समझ ही नहीं पाया। यात्रियों और बस में मौजूद स्टाफ ने कूंदकर जान बचाई। टायर फटने से उसकी जांच करने गया चालक बुरी तरह घायल हो गया। राजकीय मार्ग क्रमांक 48 पर लगभग तीन घंटे तक जाम लगा रहा। जब इसकी सूचना पुलिस को लगी तो थाना प्रभारी रैपुरा मनोज यादव अपने साथ पुलिस बल को लेकर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया गया।

यह भी पढ़े -जिले में 1020.9 मिमी दर्ज की गई औसत वर्षा, गत वर्ष से 59.5 मिमी अधिक

एम्बूलेंस के विलम्ब से पहुंचने पर थाना प्रभारी ने अपने वाहन से घायल को पहुंचाया अस्पताल

घटना के बाद बस के चालक को अस्पताल पहुंचाने के लिए १०८ एम्बूलेंस पर काल किया गया परंतु १०८ एम्बूलेंस स्टार्ट नहीं हो पा रही थी जिससे उसके पहुंचने में विलम्ब हो रहा था। थाना प्रभारी रैपुरा ने एम्बूलेंस के आने में देरी होने पर बिना समय व्यर्थ किए तत्काल ही जिस वाहन से वह मौका स्थल पर पहुंचे उसी से घायल को तत्काल रैपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। वहीं आगजनी की इस घटना के बाद आग बुझाने के लिए लोग फायर वाहन का भी काफी देर तक इंतजार करते रहे। इसके बाद पुलिस ने लोगों की मदद से टैंकरों में पानी का इंतजाम किया और पानी डलाा गया। थाना प्रभारी मनोज यादव के प्रयास से लगभग दो घण्टे बाद कटनी से फायर वाहन घटना स्थल पर पहुंचा और आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना के बाद लोगों का कहना है कि कस्बे में फायर बिग्रेड की व्यवस्था नहीं हैं जिससे अक्सर कस्बे में जब आगजनी की घटना होती है तो आग पर काबू पाने के लिए लोगों को स्वयं अपने स्तर पर ही प्रयास करने होते हैं।

यह भी पढ़े -भव्यता के साथ किया गया भगवान विश्वकर्मा जी का पूजन, भण्डारा में वितरित किया गया प्रसाद

इनका कहना है

बस में सवार यात्री सुरक्षित है। चालक की चोटें आई हैं जिसका इलाज रैपुरा अस्पताल में किया जा रहा है।

मनोज कुमार यादव, थाना प्रभारी रैपुरा 

यह भी पढ़े -ग्राम बडगडी खुर्द में पोषण जागरूकता एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया

Tags:    

Similar News