Panna News: स्थगन आदेश के बाद भी नहीं रूक रहा पानी की टंकी का निर्माण कार्य, अमानगंज तहसील के ग्राम गढोखर का मामला

  • स्थगन आदेश के बाद भी नहीं रूक रहा पानी की टंकी का निर्माण कार्य
  • अमानगंज तहसील के ग्राम गढोखर का मामला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 09:03 GMT

Panna News: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा शासकीय जमीन पर पानी की टंकी का निर्माण कार्य न कर निजी स्वामित्व की जमीन पर किये जाने का विवाद गहराता जा रहा है। जैसे ही यहां पर टंकी के निर्माण का कार्य शुरू हुआ तो ग्राम गढोखर निवासी महेश प्रसाद पिता बाबूलाल पाण्डेय ने तहसील कार्यालय अमानगंज में उपस्थित होकर आवेदन पेश किया कि जो ग्राम गढोखर की आराजी नंबर ६८३/२ रकवा ०.०५ हेक्टेयर भूमि है वह आवेदक के नाम दर्ज है। उक्त भूमि पर ठेकेदार द्वारा बिना सूचना दिए आवेदक के स्वत्व कब्जे की आराजी पर जबरन पानी की टंकी का निर्माण किया जा रहा है।

यह भी पढ़े -शरद पूर्णिमा महोत्सव पर वाहनों के लिए यातायात पुलिस ने तैयार किया रूट चार्ट

नायब तहसीलदार वृत्त सुनवानी कला के द्वारा हल्का पटवारी के द्वारा प्रस्तुत जांच प्रतिवेदन पर विचार करने के उपरांत एवं मौके पर शांति व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम गढोखर में स्थित आराजी नंबर ६८३/२ रकवा ०.०५ हेक्टेयर भूमि पर किये जा रहे पानी की टंकी निर्माण कार्य पर ०७ अक्टूबर २०२४ को तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी लेकिन इसके बावजूद ठेकेदार के द्वारा कार्य को नहीं रोका गया। वहीं महेश प्रसाद पाण्डेय का कहना है कि जहां पर हमारी जमीन पर पानी की टंकी का निर्माण कार्य कराया जा रहा है वहीं आश्रम के पास ७० आरे पडी सरकारी भूमि पर पानी टंकी का निर्माण चालू करावें ताकि संकट मोचन आश्रम का अस्तित्व सुरक्षित रह सके।

यह भी पढ़े -बरसाती वनस्पति, पूजन सामग्री, दुर्गा जी की विसर्जित की गई मूर्तियों के मलबे से पटा पडा पुन्नहाई तालाब, के जीर्णोद्धार की उठी मांग

Tags:    

Similar News