Panna News: संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता का हुआ समापन, जिले को प्राप्त हुई प्रतियोगिता की मेजबानी का अवसर

  • संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता का हुआ समापन
  • जिले को प्राप्त हुई प्रतियोगिता की मेजबानी का अवसर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-08 05:37 GMT

Panna News: स्कूल शिक्षा विभाग के तत्वाधान में चल रही 68वीं सागर संभागीय शालेय कीड़ा प्रतियोगिता का समापन डायमंड पब्लिक स्कूल के प्रांगण में समारोह पूर्वक संपन्न हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेंद्र मिश्रा और विशिष्ट अतिथि संतोष यादव उपाध्यक्ष जिला पंचायत पन्ना रहे। स्कूली छात्र-छात्राओं की इस प्रतियोगिता में मिनी बालक क्रिकेट, कराते और बुशु की मिनी जूनियर और सीनियर बालक तथा बालिकाओं की स्पर्धाएं हुई। समापन समारोह में अतिथियों द्वारा प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी छात्राओं को पुरूस्कार भी वितरित किए गए। समापन समारोह की शुरुआत अतिथियों द्वारा सरस्वती पूजन के द्वारा की गई। जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश मिश्रा ने स्वागत भाषण तथा प्रतिवेदन का वाचन किया। आभार प्रदर्शन जिला शिक्षा अधिकारी रवि प्रकाश खरे द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक राजकुमार रिछारिया द्वारा किया गया। समापन समारोह के मंचीय कार्यक्रम में आवास व्यवस्था के लिए नगर के ०6 विद्यालयों को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़े -पन्ना के समक्ष ने इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया अपना नाम, ४ सेकेण्ड में अंग्रेजी के ए से जेड अल्फाबेट विथ स्पेस किये टाईप

प्रतियोगिता में विशेष सहयोग के लिए डायमंड पब्लिक स्कूल के संचालक सेवकलाल कुशवाहा तथा वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी शिवकुमार मिश्र को साल और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य सीएम राइज विद्यालय जयकरण पटेल, जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, फुटबॉल के पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी अमर बहादुर सिंह और सेवानिवृत्त खेल शिक्षक निर्मल कुमार मिश्रा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। तीन दिन तक चली इस प्रतियोगिता में बुशु और कराते में मेजबान पन्ना और सागर का दबदबा कायम रहा। जिसमें दोनों टीमों ने 15-15 गोल्ड मेडल जीते। क्रिकेट बालक में सागर की टीम विजेता रही जबकि छतरपुर उपविजेता रही। पन्ना की टीम को सेमीफाइनल में छतरपुर से हार का सामना करना पड़ा। इस प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर सागर संभाग के खिलाडियों की मिनी बालक क्रिकेट टीम भी चुनी जाएगी जो शहडोल में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी। 

यह भी पढ़े -संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता का आज होगा समापन, सागर और छतरपुर क्रिकेट के फाइनल में पहुंची

Tags:    

Similar News