Panna News: कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई जिला सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक

  • कलेक्टर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में
  • जिला सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-24 08:02 GMT

Panna News: कलेक्टर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग अंतर्गत अत्याचार निवारण नियम 1995 के तहत गठित जिला सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक हुई। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई बैठक में जिला संयोजक आर.के. सतनामी, सहायक आयुक्त सहकारिता डॉ. अरूण मसराम, सहायक कोषालय अधिकारी आर.पी. प्रजापति सहित समिति के सदस्यगण भी उपस्थित रहे। बैठक में गत बैठक के पालन प्रतिवेदन सहित राहत प्रकरणों में स्वीकृत व भुगतान राशि के वितरण, न्यायालयीन प्रकरणों की स्थिति, विशेष लोक अभियोजक व अन्वेषण अधिकारी की नियुक्ति इत्यादि के संबंध में चर्चा हुई।

यह भी पढ़े -कालेज के प्रोफेसर की शिकायत करने एसपी के पास पहुंची छात्रायें, कोतवाली पुलिस को दिए जांच के आदेश

बताया गया कि इस वित्तीय वर्ष में अब तक अनुसूचित जाति वर्ग के कुल 92 प्रकरणों में 59 लाख 50 हजार रूपए तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग के 27 प्रकरणों में 13 लाख 75 हजार रूपए की राशि स्वीकृत की जा चुकी है। जिला कलेक्टर द्वारा लंबित प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए समय सीमा में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया। 

यह भी पढ़े -खतरे से खाली नहीं नेशनल हाइवे पन्ना-सतना मार्ग में चलना, बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते वाहन हो रहे अनियंत्रित

Tags:    

Similar News