Panna News: छत्रसाल महाविद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय सेवा योजना का 56वां स्थापना दिवस

  • प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस छत्रसाल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पन्ना में
  • मनाया गया राष्ट्रीय सेवा योजना का 56वां स्थापना दिवस

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-25 12:37 GMT

Panna News: प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस छत्रसाल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पन्ना में आज दिनांक 24 सितंबर 2024 को प्राचार्य डॉ. एस.पी.एस. परमार के निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना का 56वाँ स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में प्राचार्य डॉ. परमार ने छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना से जुडक़र राष्ट्र की सेवा में सहभाग करते हुए अपने व्यक्तित्व विकास करने के लिए प्रेरित किया। विज्ञान विभाग के संकाय अध्यक्ष डॉ. जे.के. वर्मा ने राष्ट्रीय सेवा योजना की स्थापना, प्रतीक चिन्ह और गतिविधियों की जानकारी स्वयंसेवकों को दी। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मनोज कुमार शुक्ल ने महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों के स्वयं सेवकों के विभिन्न राज्य स्तरीय एवं राष्ट्रीय कैंपों में सहभाग, पर्यावरण संरक्षण में तथा मानव कल्याण हेतु रक्तदान आदि की उपलब्धियां को प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़े -राहुल गांधी के बयान के विरोध में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने किया प्रदर्शन

डॉ. बी.एन. जायसवाल ने राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से स्वयंसेवकों को सक्रिय रहकर समाज सेवा एवं राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के सीनियर वॉलिंटियर जयहिंद सिंह द्वारा एनएसएस की अपनी यात्रा एवं एनएसएस के द्वारा व्यक्तित्व में आए परिवर्तन से छात्रों को अवगत कराया। विभिन्न छात्र एवं छात्राओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना के गीत और नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन सीनियर वालंटियर शिवम कुशवाहा ने जबकि आभार प्रदर्शन कार्यक्रम अधिकारी डॉ. कविता परवंदा ने किया । कार्यक्रम में कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गुलाबधर, डॉ. श्वेता ताम्रकार तथा डॉ. राम मोहन तिवारी, डॉ. सचिन गोयल, धर्मेंद्र यादव, डॉ. पुष्कर सिंह, डॉ. ऋषभ देव साकेत के साथ सैकड़ो स्वयंसेवकों ने सक्रिय सहभागिता कर कार्यक्रम को सफल बनाया। 

यह भी पढ़े -विवादों के घेरे में छत्रशाल कॉलेज के इतिहास विभाग के एचओडी, अभाविप ने महाविद्यालय के कला भवन के सामने सड़क में दिया धरना

Tags:    

Similar News