Panna News: रैपुरा हायर सेकेण्डरी विद्यालय में छात्र-छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

  • रैपुरा हायर सेकेण्डरी विद्यालय में
  • छात्र-छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-04 08:01 GMT

Panna News: विद्यालयों में नि:शुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत ग्रामीण इलाकों के उन छात्रों को साइकिल दी जाती है जो शासकीय स्कूलों में कक्षा 9वीं में पढ़ते हैं। इसके अलावा कुछ और शर्तों पर भी छात्रों को साइकिल दी जाती है जिस गांव में छात्र रहता है वहां शासकीय माध्यमिक विद्यालय या हाई स्कूल नहीं है जिससे छात्र को किसी दूसरे गांव या शहर के शासकीय स्कूल में पढऩे के लिए जाना पड़ता है। जिसके तहत इस योजना का लाभ छात्र को कक्षा 9वीं में पहली बार मिलता है।

यह भी पढ़े -सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति प्रतीक्षालय का किया गया शुभारंभ

इसी के तहत आज ०3 अक्टूबर को रैपुरा ग्राम के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्राचार्य बालचंद लोधी के मार्गदर्शन में रैपुरा सरपंच श्रीमती ममता जैन, जनपद सदस्य कमलेश वाल्मीकि द्वारा कक्षा ९वीं में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के लिए साइकिलों का वितरण किया गया। वहीं छात्र-छात्राओं को साइकिल मिलने पर वह प्रसन्न नजर आये। इस दौरान मुख्य रूप से अशोक जैन, शिक्षकगण प्रमोद शुक्ला, रंजीत सिंह कुशवाहा, डी.सी. चौरसिया, अमर सिंह लोधी, केसरी लाल लोधी, काशीराम प्रजापति सहित अन्य शिक्षक एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़े -स्वच्छता पखवाडा में शामिल होने पन्ना पहुंचे सांसद विष्णुदत्त शर्मा, पवई व शाहनगर के कार्यक्रमों में हुए शामिल, लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता

Tags:    

Similar News