Panna News: आशा व आशा पर्यवेक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न

  • सलेहा के समीपस्थ ग्राम पंचायत नयागांव के सामुदायिक भवन में
  • आशा व आशा पर्यवेक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-01 08:06 GMT

Panna News: सलेहा के समीपस्थ ग्राम पंचायत नयागांव के सामुदायिक भवन में गत दिवस खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमित मिश्रा के निर्देशन में समस्त आशा कार्यकर्ताओं एवं आशा पर्यवेक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ब्लॉक कम्युनिटी मोबीलाइजर संजय कुमार त्रिपाठी के द्वारा समस्त आशा कार्यकर्ताओं मासिक पत्र, सिंगल विंडो प्रत्येक कार्य को सम्पन्न करना है आदि गतिविधियों का पैसा दिया जाना है। साथ ही आशा डायरी को पूर्ण करने के बाद आशा पर्यवेक्षक को चेक करके के बाद ही प्रोत्साहन राशि का सिंगल विंडो के सामने भरना है।

यह भी पढ़े -उल्टी-दस्त से मासूम भाई-बहिन की मौत, पिता बीमार, पवई विकासखण्ड के हीरापुर गांव में दहशत, मेडिकल टीम ने शुरू की मरीजों की जांच

साथ ही स्वास्थ्य सम्बन्धी गतिविधियों से अवगत कराते हुए सभी आशा कार्यकर्ताओं को एचबीएनसी पत्रक, एचवीवाईसी पत्रक दिए गए एवं एक-एक पत्रक को भरना बताया गया। शीघ्र पंजीयन, गर्भावस्था के दौरान एमसी, जांच डिलीवरी पत्रक, एचवीएनसी, एचवीवाईसी, टीकाकरण, मीजल्स, बूस्टर, आर.डी. किट से मलेरिया टेस्ट करना सहित 72 प्रकार की गतिविधियों का पैसा जो आशा कार्यकर्ता को दिया जाना है प्रत्येक गतिविधि का प्रशिक्षण दिया गया। किस गतिविधि को किस तरह से पैसा दिया जाना है यह सारी जानकारी दी गई। इस दौरान आशा कार्यकर्ता एवं आशा पर्यवेक्षक उपस्थित रहीं।

यह भी पढ़े -मध्य प्रदेश स्ट्रेंथ लिफ्टिंग फेडरेशन की प्रतियोगिता इंदौर में आयोजित, पन्ना के खिलाडयों ने मारी बाजी

Tags:    

Similar News