Panna News: जुए के फड़ एवं जुआडिय़ों के पास से मिले ८१ हजार रूपए, तीन के विरूद्ध मामला दर्ज, आरोपियों की तीन मोटर साइकिलें भी पुलिस ने की जप्त

  • जुए के फड़ एवं जुआडिय़ों के पास से मिले ८१ हजार रूपए
  • तीन के विरूद्ध मामला दर्ज
  • आरोपियों की तीन मोटर साइकिलें भी पुलिस ने की जप्त

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-06 05:44 GMT

Panna News: पुलिस अधीक्षक पन्ना की सख्ती के बाद जिले में पुलिस सटोरियों तथा जुआडिय़ों के विरूद्ध एक्शन में आ गई है। एसपी पन्ना संाई कृष्णा एस थोटा के निर्देश पर बनीं जिला स्तरीय टीम द्वारा सलेहा कस्बा मुख्यालय से थाने से चंद कदम दूर सट्टे के तीन अड्डों पर छापामार कार्यवाही करते हुए सट्टा खिलवाते पाए गए तीन नामचीन सटोरियों को पकडकर कार्यवाही की गई थी। सटोरियों पर कार्यवाही के साथ ही इसी मामले की वजह से पुुलिस अधीक्षक द्वारा सलेहा थाना प्रभारी सरिता तिवारी सहित पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक की सटोरियों व जुआडिय़ों पर पर कडी नजर और सख्त तेवर का संदेश जिले के थानों तथा पुलिस चौकियों के प्रभारियों पर पहुंच चुका है। जिस पर थाना की पुलिस जुआडिय़ों और सटोरियों पर सख्ती के साथ कार्यवाही कर रही है। जिले की बृजपुर थाना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत दमचुआ में रोड के किनारे खेत के पास जुआ खेलते पाए गए तीन जुआडिय़ों को पकडा गया तथा जुए एवं जुआडिय़ों के कब्जे से कुल ८१ हजार रूपए नगदी रकम जप्त की गई है साथ ही साथ तथा ०३ मोटर साइकिलें जिनकी अनुमानित कीमत ०२ लाख ३० हजार रूपए होना बताया गई है।

यह भी पढ़े -सकल दिगम्बर जैन समाज देवेन्द्रनगर की नवीन कार्यकारिणी के सदस्यों को दिलाई गई शपथ

पुलिस द्वारा इन्हें भी जप्त किया गया है। पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार थाना प्रभारी बृजपुर को दिनांक ०४ अक्टूबर को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ व्यक्ति दमचुआ मे रोड के किनारे जुआ खेल रहे है। मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराई गई तथा निर्देशानुसार सूचना की तस्दीक हेतु पुलिस की टीम मुखबिर के बताये स्थान पर रेड कार्यवाही करने के लिए पहुंची जहां पर जुआ खेलते पाए गए आरोपियों को घेराबंदी करते हुए पकडा गया तो पकड में आए तीन आरोपियों के पास एवं जुए के फड से कुल ८१ हजार रूपए नगद एवं ताश के ५२ पत्ते मिलने पर जप्त किए गए साथ ही साथ जुए के फड के पास से जुआडियों की रखी पाई गई ०३ मोटर साइकिलो को भी पुलिस द्वारा जप्त किया गया एवं पकडे गए आरोपियों के विरूद्ध जुआ एक्ट की धारा १३ के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े -सलेहा थाना प्रभारी सहित पांच निलंबित, थाने से कुछ ही दूरी पर तीन दुकानों से चल रहा था सट्टे का कारोबार

जुआ खेलते पकडे गए यह तीन आरोपी

ग्राम दमचुआ में सडक के किनारे जुआ खेलते जिन तीन आरोपियों को पकडकर पुुलिस ने कुल ८१ हजार रूपए नगदी, ०३ मोटर साइकिलेंं जप्त की गई है उन आरोपियों में तपस व्यापारी पिता धीरान्सू व्यापारी उम्र ४६ वर्ष निवासी ग्राम दुमचुआ विजय उर्फ गट्टू मिश्रा पिता रामनारायण मिश्रा उम्र ४२ वर्ष निवासी रमखिरिया, सुरंजन पिता सुरेन्द्र मण्डल उम्र ४८ वर्ष निवासी दमुचुआ शामिल है।

यह रहे कार्यवाही में शामिल

पुलिस की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी बृजपुर उपनिरीक्षक सहित प्रधान आरक्षक अशोक बागरी, प्रदीप हरदेनिया, आरक्षक सुधीर अरजरिया, तेजूलाल, रामनिरंजन कुशवाहा एवं रामनिवास गुर्जर आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़े -दीपावली पर आतिशबाजी विक्रय के लिए मिलेगी सशर्त अनुमति एसडीएम को किया अधिकृत, 28 अक्टूबर से 12 नवम्बर तक दी जाएगी अनुज्ञप्ति

Tags:    

Similar News