लाडली बहनों को सौगात: मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर दी लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर की एक और सौगात

  • मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर दी लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर की एक और सौगात
  • आंगनवाडी, कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं को मिलेगा दो-दो लाख रूपए का बीमा कवर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-31 04:37 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा लाडीली बहनों को एक और बडी सौगात दी गई है। लाडली बहनों के खाते में एक अगस्त को राखी के लिये 250 रूपये अंतरित किये जायेंगे। इसके अलावा उज्ज्वला गैस कनेक्शनधारी लाडली बहनों को गैस सिलेंडर मात्र 450 रूपये में उपलब्ध कराया जाएगा। गैस रिफिलिंग की शेष राशि राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी। मंगलवार को भोपाल में कैबिनेट बैठक में इसकी स्वीकृति दे दी गई है। इसके अलावा आंगनवाडी और पोषणाहार से जुडी बहनें अर्थात आंगनवाडी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाडी कार्यकर्ता और सहायिका बहनों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का कवर देने का निर्णय भी मंत्रिपरिषद द्वारा किया गया है।

यह भी पढ़े -छ: वर्ष पूर्व ट्रेक्टर र्दुघटना के मामले में पुलिस विवेचक अधिकारियों के विरूद्ध न्यायालय ने दिए जांच के आदेश

सरकार ने आंगनवाडी कार्यकर्ताओं, मिनी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को दो-दो लाख रूपए का बीमा कवर देने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री द्वारा अवगत कराया गया है कि राज्य सरकार द्वारा कोई जनहितैषी योजना बंद नहीं की जाएगी। जनकल्याणकारी योजनाओं को अधिक सुलभ बनाने तथा जनसामान्य के हित संवर्धन की दृष्टि से समीक्षा करने के निर्देश भी दिए गए हैं। सभी वर्गों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने के लिये आवश्यकतानुसार नई योजनाएं भी संचालित की जाएंगी।

यह भी पढ़े -जय स्तंभ पार्क में लगे पीपल के पेड़ की डाल टूटी, पार्क का मुख्य गेट हुआ क्षतिग्रस्त, घंटो बाधित रही बिजली

Tags:    

Similar News