बैठक आयोजित: नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए विभाग प्रमुखों एवं बैंक अधिकारियों के साथ की बैठक

  • नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए
  • विभाग प्रमुखों एवं बैंक अधिकारियों के साथ की बैठक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-15 04:13 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भावना साधौ के मार्गदर्शन में बुधवार को जिला न्यायालय पन्ना के एडीआर भवन में आगामी 14 सितम्बर को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिए प्रि-सिटिंग बैठक का आयोजन किया गया। जिला न्यायाधीश हरप्रसाद बंशकार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में उपस्थित अधिकारियों को लोक अदालत में आपसी समझौते के आधार पर शमनीय योग्य अधिकाधिक प्रकरण रखने के लिए निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़े -अवैध रूप से गांजा विक्रय करने वाले आरोपी को तीन वर्ष कठोर कारावास

बैठक में अवगत कराया गया कि बैंक अधिकारियों द्वारा पक्षकारों को समयावधि में न केवल नोटिस प्रेषित किया जाए बल्कि पक्षकारों से संपर्क स्थापित कर लोक अदालत के जरिए प्रकरणों के निराकरण से होने वाले लाभों से पक्षकारों को समझाईश देने के लिए प्रोत्साहित भी करें। समस्त विभाग प्रमुखों को अपने स्तर से आमजनों सहित संबंधित पक्षकारों को लोक अदालत के माध्यम से प्रकरणों के निराकरण से होने वाले लाभों से अवगत कराने के संबंध में प्रचार-प्रसार करने के दिशा निर्देश भी दिए गए। बैठक में जिला विधिक सहायता अधिकारी देवेन्द्र सिंह परस्ते, सहायक अभियंता विद्युत विभाग राहुल बिरला, भारत संचार निगम लिमिटेड से उमेश जैन संबंधित बैंक प्रबंधक और अन्य विभागों के अधिकारीगण भी शामिल रहे।

यह भी पढ़े -स्कूटी में बसेरा दिनभर मजदूरी करता है रामदीन कोरी, गांव से पन्ना पहुंचकर काफी समय से बारिश के समय टपकती छतों का करता है सुधार कार्य

Tags:    

Similar News